कानपुर । यूपी के कानपुर में दबंगों ने घर से खींचकर युवक को चौराहे पर पीट-पीट कर हत्या कर दी। दबंग मृतक पर दबाव बना रहे थे कि उसकी बहन जो एक मुकदमे के मामले में गवाह है वह 24 सितम्बर को कोर्ट में गवाही न दें। इस पर युवक नहीं माना तो उसे घर से घसीटकर मौत के घाट उतार दिया। इस जघन्य अपराध से इलाके के लोग सहम गये और आरोपित तीनों भाई उसी मामले में 15 दिन पहले ही जेल से छूटकर आए थे।

कोर्ट में गवाही न देने का बना रहे थे दबाव

गोविन्द नगर थाना क्षेत्र के महादेव नगर निवासी 30 वर्षीय साहिल पासवान ढोल बजाने का काम करता था। साहिल की बहन मुस्कान एक मुकदमे के मामले में मोहल्ले के ही दबंग तीन भाई विवेक उर्फ मोंटी, विक्रम और विनय के खिलाफ गवाह थी। इसी मामले में 15 दिन पहले तीनों जेल से छूटकर आये थे और साहिल पर दबाव बना रहे थे 24 सितम्बर को उसकी बहन कोर्ट में हमारे खिलाफ बयान न दे। आरोप है कि तीनों भाइयों ने साहिल को धमकी दी थी अगर बहन ने कोर्ट में गवाही दी तो तुम्हारी हत्या कर देंगे। धमकी से सहमा परिवार शुक्रवार को साहिल और मुस्कान को लेकर गोविन्द नगर थाना में तहरीर देने पहुंचा जिससे मुस्कान की कोर्ट में गवाही हो सके।

पूरे मामले की जांच में जुटी पुलिस

थाने में शिकायत से गुस्साए तीनों भाइयों ने साहिल को घर से खींच लिया और चौराहे पर पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद परिवार को धमकी देते हुए भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और परिजनों से तहरीर मिलते ही आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। इसके साथ ही हत्यारोपितों की तलाश के लिए तीन टीमें गठित कर दी गई हैं और उनकी तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *