नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार शाम तिहाड़ जेल से रिहा हो गए। उन्हें आज सुप्रीम कोर्ट से सशर्त जमानत मिली है। जेल से बाहर आने पर पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रशंसकों ने उनका स्वागत किया। वहीं दूसरी तरफ केजरीवाल के बाहर आने के बाद अब हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में अाप का चुनावी अभियान तेज हो जाएगा।

अब क्रांति की मशाल फिर से जलेगी: केजरीवाल

केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद बाहर आकर अपने चिर परिचित अंदाज में समर्थकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यह बाबा साहब के संविधान की ताक़त है कि दिल्ली का बेटा लौट आया है, अब क्रांति की मशाल फिर से जलेगी। उन्होंने कहा, “मैं आज जेल से 100 गुना ज़्यादा हौसले और ताक़त के साथ बाहर आया हूं। इनकी जेल की सलाख़ें और दीवार मेरे हौसले को कम नहीं कर सकीं।

सुप्रीम कोर्ट ने दी सशर्त जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में शुक्रवार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सशर्त जमानत दे दी। जमानत की शर्तों में उन्हें मामले से जुड़ी फाइलों और व्यक्तियों से दूर रहने को कहा गया है। साथ ही वे केस के बारे में सार्वजनिक टिप्पणी नहीं कर सकते। इसके अलावा वे मुख्यमंत्री के तौर पर कार्य भी नहीं कर सकते।सुबह जमानत मिलने के बाद से ही पार्टी कार्यकर्ताओं में जश्न का महौल है। मुख्यमंत्री को जेल से बाहर आने पर देशभर से नेताओं की बधाई मिल रही है।

सियासी अखाड़े में उतरने से आप का चुनावी अभियान तेज

मुख्यमंत्री केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद अब आप की सियासी सक्रियता बढ़ेगी। केजरीवाल के हरियाणा चुनाव के सियासी अखाड़े में उतरने से आप का चुनावी अभियान तेज होगा। प्रदेश में अपने दम पर लड़ रही आप के संयोजक केजरीवाल रैलियों, रोड शो, नुक्कड़ सभाओं के जरिये अपने उम्मीदवारों के हक में सियासी हवा बनाएंगे।

इसके लिए पार्टी रणनीतिकारों ने होमवर्क शुरू कर दिया है।उधर, विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़ी दिल्ली के आप कार्यकर्ताओं में भी जोश है। हरियाणा चुनाव के बाद आप की दिल्ली की तैयारी भी पटरी पर होगी। पांच अक्तूबर को होने वाले हरियाणा चुनाव में अभी बीस दिन से ज्यादा बचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *