प्रयागराज। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती में गलत आंसर की वाले सात अभ्यर्थियों को एक-एक अंक देकर उत्तीर्ण घोषित कर दिया है। यह जानकारी परीक्षा नियामक प्राधिकारी के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में लम्बित अवमानना याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान दी।

नियुक्ति की मांग में दाखिल चार अवमानना याचिकाओं पर दिया

इस पर कोर्ट ने सभी अवमानना याचिकाओं को पहले से लम्बित विजय कुमार भारती की अवमानना याचिका से सम्बद्ध करने का निर्देश दिया। यह आदेश न्यायमूर्ति सलिल कुमार राय ने 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती में गलत आंसर की के लिए एक अंक देकर नियुक्ति की मांग में दाखिल चार अवमानना याचिकाओं पर दिया है।

कोर्ट के आदेश के अनुपालन में सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी उपस्थित हुए

कोर्ट के आदेश के अनुपालन में सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी उपस्थित हुए। स्थायी अधिवक्ता ने उनका व्यक्तिगत हलफनामा दाखिल कर बताया कि प्रदेश शासन के संयुक्त सचिव ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को शासनादेश भेजा है, जिसमें अवमानना याचिकाओं में शामिल सात याचियों को एक अंक देते हुए नियमानुसार कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है।

याचिका से जुड़े सात याचियों को एक अंक प्रदान कर उत्तीर्ण घोषित कर दिया

शासन के इस आदेश के क्रम में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने अवमानना याचिका से जुड़े सात याचियों को एक अंक प्रदान कर उत्तीर्ण घोषित कर दिया है। इस पर कोर्ट ने सभी अवमानना याचिकाओं को पहले से लम्बित विजय कुमार भारती की अवमानना याचिका से सम्बद्ध करते हुए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को व्यक्तिगत उपस्थिति से उन्मोचित (माफ) कर दिया।

बता दें कि 69000 शिक्षक भर्ती के मामले में हाईकोर्ट के दिए गए फैसले पर रोक लगाने के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद भी लखनऊ में अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे है। अपने मांग को लेकर सरकार के मंत्रियों के पास जाकर न्याय की गुहार लगाने का काम कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *