विनीत वर्मा, लखनऊ। राजधानी के चिनहट थाना पुलिस ने शनिवार को एक फर्जी दारोगा को गिरफ्तार किया है। युवक से पूछताछ कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। इस दौरान पता चला कि शनिवार को चिनहट में शोरूम से कार खरीदने आया था। आरोपी के साथ शोरूम का एक कर्मचारी भी था तभी सुबह आठ बजे मटियारी रोड स्थित आदर्श ढाबे के पास से उसे पुलिस गिरफ्तार कर थाने ले आई। पुलिस ने आरोपी कर्मचारी को भी हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने उसके पास से फर्जी आई कार्ड भी किया बरामद

थाना प्रभारी अश्वनी कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि चौकी इंचार्ज जावेद रोजाना की तरह मटियारी के पास चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान ढाबे के पास एक संदिग्ध युवक दारोगा की वर्दी में दिखायी दिया। उसने शक के आधार पर जब युवक से विभाग से संबंधित चीजों को पूछताछ शुरू कर दी तो घबराया।

बाद में युवक ने बताया कि वह मूलरूप से बहराच के रामगांव का रहने वाला छात्र सोमिल सिंह है। ये वर्दी उसके दोस्त की है और स्टार बाजार से खरीदकर लगाया है। वर्दी पहनकर वो यहां पर कार खरीदने आया था। उसके पास से एक फर्जी आई कार्ड भी बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई।

जूतों से पकड़ में आया आरोपी,परिचित कांस्टेबल की चुराई थी वर्दी

इंस्पेक्टर चिनहट अश्वनी कुमार चतुर्वेदी के मुताबिक गश्त के दौरान चौकी इंचार्ज को जावेद को ढाबे के पास एक संदिग्ध युवक दिखाई पड़ा। आरोपी दरोगा की वर्दी में था। मगर उसने पुलिस के जूते नहीं पहन रखे थे साथ ही उसकी वर्दी का रंग भी थोड़ा अलग था।

चौकी इंचार्ज ने जब सोमिल से बात की तो वह घबरा गया।आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने वर्दी अपने परिचित कांस्टेबल की चुराई थी साथ ही दो स्टार उसने बाजार से खरीदे थे। उसके पास से यूपी पुलिस का फर्जी आई कार्ड भी बरामद हुआ है। वह चिनहट एक शोरूम से कार खरीदने पहुंचा था।

पहले बाराबंकी में तैनाती बताकर पुलिस को अर्दब में ली

इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी ने खुद की तैनाती बाराबंकी के एक थाने में बताई थी। आरोपी ने पहले पुलिस को अर्दब में लेने की कोशिश की मगर सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने पूरी बात बताई। इंस्पेक्टर चिनहट के मुताबिक आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सोमिल व उसकी साथी से पूछताछ की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *