सौरभ जायसवाल, लखनऊ। बाजारखाला थानांतर्गत मिल एरिया पुलिस चौकी क्षेत्र स्थित भरतपुरी की रहने वाली किरन शुक्ला से उनकी बहू व बेटे की नगर निगम के जल कल विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर उन्ही की रिश्तेदार व उसके बेटों ने पांच लाख रुपए हड़प लिए और अब जान से मारने की धमकी दे रहे हैं ।किरन शुक्ला द्वारा बाजारखाला पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा गया है कि उनकी रिश्तेदार प्रीति वाजपेई व उनके पुत्र मनीष एवं काव्यांश ने उनकी बहू व छोटे बेटे की जल कल विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर दो बार में पांच लाख रुपए ले लिए।

रुपये मांगे तो दो टाइपशुदा थमा दिये नियुक्ति पत्र

रुपए लेने के समय प्रीति वाजपेई ने किरन शुक्ला को अजय शुक्ला अधिशाषी अभियंता जोन-6 जलकल विभाग नगर निगम, लखनऊ के नाम से हस्तलिखित पत्र दिया गया जिसमें एक व्यक्ति की वाटर टैक्स वसूली व एक की शिकायत कार्यालय में 4 माह के अंदर नौकरी लगवाने की बात कही गई। जब 4 माह बाद भी नौकरी नहीं मिली तो किरन शुक्ला द्वारा रुपए वापस मांगे जाने पर उन्हे दो टाइपशुदा नियुक्ति पत्र दिए गए, जिनके फर्जी होने का पता चलने पर इन्होने अपने रुपए मांगे तो कहा गया कि पैसे खर्च हो गए हैं, मेरा पारा रोड पर जो मकान है उसे बेचकर वापस कर देंगे और गारंटी के रूप में मकान की चाबी भी दी गई।

एफआईआर न लिखने पर पीड़िता ने जनसुवाई पोर्टल पर की शिकायत

इसी बीच किरन शुक्ला को पता चला कि प्रीति वाजपेई व उनके पुत्र चुपचाप रुप से मकान की रजिस्ट्री करने जा रहे हैं तो इन्होने फिर अपने रुपए वापस मांगे तो अब किरन शुक्ला से अभद्रता कर धमकी दी गई है कि तुम्हारे घर कोई दिया जलाने वाला नहीं बचेगा। किरन शुक्ला आज दिन में बाजारखाला थाने अपनी फरियाद लेकर गईं तो वहां एक महिला पुलिसकर्मी ने प्रार्थना पत्र लेकर मिल एरिया चौकी से दरोगा को बुलाकर उन्हे दे दिया, जिसने कहा अभी 2-3 दिन सर नहीं है जब वो आ जायेंगे तब आपको बुलायेंगे। खबर लिखे जाने तक किरन शुक्ला की न तो एफआईआर दर्ज की गई न ही आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई। किरन शुक्ला ने जनसुनवाई पोर्टल पर भी इसकी शिकायत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *