लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैन्य अधिकारियों के सम्मान में बुधवार रात अपने सरकारी आवसर पर सशक्त सैन्य समारोह का आयोजन किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी ने सैन्य अधिकारियों के साथ रात्रि भोज का आनन्द लिया।देश के वीर जवानों के सम्मान में आयोजित रात्रि भोज से पहले सांस्कृतिक संध्या का भी कार्यक्रम रहा।

कलाकारों ने विभिन्न मनमोहक प्रस्तुतियां दीं

सांस्कृतिक कार्यक्रम में कलाकारों ने विभिन्न मनमोहक प्रस्तुतियां दीं। एक ओर जहां विश्व विख्यात संगीतकार और तबलावादक बिक्रम घोष ने अपनी लयबद्ध प्रस्तुतियों से पूरे कार्यक्रम में समां बांधा। इस दौरान एक से बढ़कर एक शास्त्रीय वादन और गायन प्रस्तुत किए गए। वहीं, मृदंग और तबले की जुगलबंदी भी देखने को मिली।

शास्त्रीय और पाश्चात्य संगीत की सुर लहरियों के संगम से सजी शाम में ऐसी प्रस्तुतियां देखने को मिलीं कि दर्शकों के साथ साथ मुख्यमंत्री और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी प्रशंसा करते नजर आए।इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

भयंकर धूप में कम नहीं दर्शकों का देशप्रेम

भयंकर धूप व चिपचिपाहट के बीच भी दर्शकों को देशप्रेम कम नहीं हुआ। सैन्य हथियारों व उपकरणों से रूबरू होने के लिए लोग छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में सशस्त्र बल समारोह के दूसरे दिन पहुंचे। समारोह में सुबह लड़ाकू जहाज जगुआर का फ्लाईपास्ट हुआ, जिसने दर्शकों को रोमांच से भर दिया।

समारोह में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों की आमद हुई

इसके बाद डॉग शो, कॉम्बैट डिस्प्ले व बैंड की प्रस्तुतियों के कार्यक्रम हुए, जिसने दर्शकों को बांधे रखा। दोपहर होने तक धूप चरम पर पहुंच गई। तपिश व चिपचिपाहट से दर्शकों के पसीने छूटने लगे। लेकिन उनके देशप्रेम के आगे मौसम बौना साबित हुआ।दर्शकों ने असाल्ट राइफल से लेकर रॉकेट लॉन्चर, टैंकों, रडार, आकाश मिसाइल आदि के बारे में जानकारियां जुटाईं तथा उनके साथ तस्वीरें भी लीं। समारोह में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों की आमद हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *