लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के नए अध्यक्ष राजेश वर्मा ने मंगलवार को औपचारिक रूप से अपना कार्यभार ग्रहण किया। यह नियुक्ति राज्य के पिछड़ा वर्ग आयोग के कार्यों, जातियों के सम्मेलन, रक्षा उपायों से संबंधित शिकायतों के समाधान और पिछड़े वर्गों के उत्थान के लिए योजनाएं बनाने के उद्देश्य से की गई है।

इस अवसर पर राजेश वर्मा के साथ उपाध्यक्ष सूर्य प्रकाश पाल और सदस्यों के रूप में मेला राम पवार, वासुदेव मौर्य, विनोद यादव, शिवमंगल बियार, लक्ष्मण सिंह, डॉ. मुराहू राजभर, प्रमोद सैनी, करूणा शंकर पटेल, रामशंकर साहू, विनोद सिंह पटेल और कु. ऋचा राजपूत ने भी अपने-अपने पदों का कार्यभार संभाला।कार्यभार ग्रहण करने के दौरान उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास एवं संसदीय कार्य राज्यमंत्री जसवन्त सैनी विशेष रूप से उपस्थित रहे। उनके साथ मिश्रिख के सांसद अशोक रावत, सचिव राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग मनोज कुमार सागर, जिलाध्यक्ष राजेश शुक्ला, पूर्व विधायक सुनील वर्मा और अन्य प्रमुख जनप्रतिनिधि भी इस महत्वपूर्ण अवसर पर मौजूद थे।

यूपी महिला आयोग की अध्यक्ष बनीं बबीता चौहान

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बबीता चौहान को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया है। आगरा की बबीता चौहान को एक वर्ष के लिए अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं अपर्णा यादव और गोरखपुर की चारु चौधरी को उपाध्यक्ष के पद पर नामित किया गया है। इस संबंध में उत्तर प्रदेश शासन की ओर से मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *