लखनऊ । पुलिस महानिदेशक यूपी प्रशांत कुमार द्वारा पीड़ित की समय से मदद और अपराध की रिपोर्ट करने के लिए यूपी-112 ने सामुदायिक पुलिसिंग के लिए जन-जागरूकता अभियान एक पहल की शुरूआत 12 अगस्त से की गयी है। इस अभियान के तहत लोगों को दूसरों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील बनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। ऐसे व्यक्ति जिनका घटना से कोई सम्बन्ध नहीं है और उनके द्वारा प्रकरण की सूचना दी जा रही है, तो उनको यूपी-112 के द्वारा प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह से कालर को सम्मानित किया जा रहा है।

14 अगस्त को मिला था लावारिश हालत में मिला था एक नवजात

इस अभियान के अन्तर्गत दशरथ यादव पुत्र स्व. गया प्रसाद निवासी ग्राम खैरा थाना जिगना जनपद मीरजापुर द्वारा 14 अगस्त को यूपी-112 पर सूचना दी गयी कि एक नवजात शिशु असुरक्षित दशा में लावारिश हालत में मिला है। सूचना पर यूपी-112 द्वारा सभी सम्बन्धित को सूचना देकर अपेक्षित कार्यवाही की गयी। लावारिश बच्चे को जिला चिकित्सालय मीरजापुर में उपचार के लिए दाखिल किया गया। उपचार बाद सी.डब्लू.सी मीरजापुर द्वारा बच्चे का नाम राज रखा गया और 21अगस्त को नवजात शिशु राज को राजकीय शिशु गृह प्रयागराज भेजा गया।

यूपी-112 की इस पहल की लोगों ने की खूब सराहना

नीरा रावत, अपर पुलिस महानिदेशक द्वारा जनपद मिर्ज़ापुर निवासी दशरथ यादव को सजग व सतर्क नागरिक के रूप में तृतीय पक्ष कालर चिन्हित किया गया और उनको यूपी-112 मुख्यालय लखनऊ द्वारा उनके गर मिर्ज़ापुर में प्रशस्ति पत्र, स्मृित चिन्ह भिजवाया सम्मानित कराया गया। दशरथ यादव को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह शुक्रवार को अपराहन में यूपी-112 प्रभारी मीरजापुर राणा प्रताप यादव द्वारा कालर के घर ग्राम खैरा थाना जिगना पहुँच कर उपलब्ध कराया गया। मौके पर अन्य ग्रामीण लोग भी उपस्थित रहे, यूपी-112 की इस पहल की सराहना सभी लोगों ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *