लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा श्री कृष्ण जन्मोत्सव के पावन अवसर पर रिजर्व पुलिस लाइन लखनऊ में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रभु श्रीकृष्ण की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया गया तथा प्रदेश वासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं मंगल शुभकामनाएं दी गयी।

डीजीपी ने सीएम को श्रीकृष्ण की प्रतिमा भेंट की

इस अवसर पर मुख्य सचिव यूपी मनोज कुमार सिंह एवं पुलिस महानिदेशक यूपी प्रशान्त कुमार द्वारा मुख्यमंत्री को भगवान श्रीकृष्ण जी की प्रतिमा एवं अंग वस्त्र भेंट किया गया।उक्त कार्यक्रम के अवसर पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री व शासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीगण सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थितरहें।तत्पश्चात प्रशान्त कुमार पुलिस महानिदेशक यूपी द्वारा पुलिस टेलीकॉम मुख्यालय महानगर, 35 बटालियन पीएसी महानगर एवं थाना गोमतीनगर लखनऊ में आयोजित श्रीकृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम में उपस्थित होकर पूजा अर्चना की गयी तथा पुलिस कर्मियों को शुभकामनाएं दी गयी।

अब प्रदेश में हर ओर सुख, शांति व सद्भावना है: योगी

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि यह एकलौता ऐसा त्योहार है जो घर, मंदिरों के साथ जेल और थानों में भी मनाया जाता है। उन्होंने कहा किउत्तर प्रदेश पुलिस बल ने हानि-लाभ की चिंता के बिना कर्म को प्रधान माना। जिस पुलिस व प्रदेश को सबसे फिसड्डी मान लिया गया था। आज वह देश के विकास का ग्रोथ इंजन बन रहा है। कानून व्यवस्था का मॉडल प्रस्तुत कर रहा है। अब प्रदेश में हर ओर सुख, शांति व सद्भावना है। प्रदेश के सभी 1585 थानों, 75 पुलिस लाइंस, 90 से अधिक जेलों में भव्यता से यह आयोजन हो रहा है, लेकिन 10 साल पहले यह संभव नहीं था। सरकारें डरती थीं कि आयोजन करेंगे तो क्या लाभ होगा।

श्रीमद्भगवतगीता की घर-घर में होती है पूजा

सीएम योगी ने कहा कि श्रीमद्भगवतगीता दुनिया का एकमात्र ऐसा पावन ग्रंथ है, जिसका अमर ज्ञान उन्होंने युद्ध भूमि में अर्जुन को दिया। घर-घर में ग्रंथ के रूप में श्रीमद्भगवतगीता की हम लोग पूजा करते हैं तो भारत की न्यायपालिका भी उस ग्रंथ के प्रति उतनी ही श्रद्धा का भाव रखती है, जितना सनातन धर्मावलंबी रखता है। श्रीमद्भगवतगीता को मोक्ष ग्रंथ भी माना गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *