एसएमयूपीन्यूज,ब्यूरो। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के नांदेड़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद वसंतराव चव्हाण के निधन पर कांग्रेस पार्टी ने गहरा शोक व्यक्त किया है। वसंत चव्हाण का सोमवार सुबह हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वहां उनका किडनी संबंधी समस्या का इलाज चल रहा था। 69 वर्षीय चव्हाण ने सोमवार सुबह करीब 4 बजे अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन पर महाराष्ट्र कांग्रेस सहित कांग्रेस के केन्द्रीय नेतृत्व ने शोक व्यक्त किया है।

कांग्रेस ने साेशल मीडिया एक्स पर अपने पोस्ट में कहा है कि वसंतराव चव्हाण के निधन का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। चव्हाण ने अपना संपूर्ण जीवन कांग्रेस की विचारधारा के समर्थन और विस्तार में समर्पित कर दिया। यह कांग्रेस परिवार के लिए एक अपूरणीय क्षति है।कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सोशल मीडिया एक्स पर अपने शोक संदेश में कहा कि यशवंतराव चव्हाण ने अपनी अंतिम सांस तक अपने क्षेत्र में कांग्रेस की विचारधारा की रक्षा की। उन्होंने ग्राम पंचायत सदस्य के रूप में जमीनी स्तर से अपनी राजनीति शुरू की और विभिन्न निर्वाचित पदों पर लोगों की सेवा की। खरगे ने कहा कि हमारी भावना और प्रार्थना उनके परिवार, मित्रों और अनुयायियों के साथ हैं।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा है कि वसंतराव चव्हाण जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। वे ज़मीन से जुड़े हुए लोकप्रिय नेता रहे। चव्हाण आजीवन कांग्रेस की विचारधारा का समर्थन और विस्तार करते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *