लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में तबादलों का सिलसिला जारी है। पीपीएस अफसरों के स्थानातंरण के बाद अब रविवार को कई आईपीएस ​अधिकारियों के तबादले हुए हैं। यह तबादले आगामी त्योहार खासकर जन्माष्टमी को देखते हुए लिया गया है। ताकि प्रदेश के किसी भी जिले में किसी प्रकार की अव्यवस्था न उत्पन्न हो पाए।

अंकित जैन को सहायक पुलिस अधीक्षक झांसी से मेरठ

तबादलों के क्रम में सुमित सुधाकर को सहायक पुलिस आयुक्त गाजियाबाद से पुलिस कमिश्नरेट कानपुर,भोसले विनायक को सहायक पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर से कमिश्नरेट आगरा बनाया गया। अंकित जैन को सहायक पुलिस अधीक्षक झांसी से मेरठ,मनोज कुमार यादव को सहायक पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर से सहारनपुर,निजुल को सहायक पुलिस अधीक्षक मेरठ से बुलन्दशहर,टिंवकल जैन को सहायक पुलिस अधीक्षक मथुरा से कमिश्नरेट नोएडा,लिपि नागवच को सहायक पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ से कमिश्नरेट गाजियाबाद,आलोक कुमार को सहायक पुलिस अधीक्षक गोरखपुर से झांसी और मयंक पाठक को सहायक पुलिस अधीक्षक आगरा से अलीगढ़ बनाया गया है।

डॉ. ईशान को सहायक पुलिस अधीक्षक बरेली से पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी

इसी तरह आईपीएस श्रवण रूनवॉल को सहायक पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद से पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ, डॉ. ईशान सोनी को सहायक पुलिस अधीक्षक बरेली से पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी, आईपीएस राजकुमार मीणा को सहायक पुलिस अधीक्षक बुलंदशहर से पुलिस कमिश्नरेट प्रयागराज भेजा। आईपीएस देवेंद्र कुमार को सहायक पुलिस आयुक्त वाराणसी से बरेली, डा. मुकुर्त को सहायक पुलिस आयुक्त कानपुर नगर से लखनऊ, सुधांशु नायक, सहारानपुर, केशव झा को सहायक पुलिस अधीक्षक अयोध्या से मुरादाबाद, अनंत चंद्रशेखर को सहायक पुलिस आयुक्त प्रयागराज से आजमगढ़ और रालापल्ली वराग कुमार को सहायक पुलिस आयुक्त लखनऊ से गोरखपुर भेजा गया है।

इससे पहले भी हुए थे आईपीएस के ट्रांसफर

बीते दिनों अयोध्या पुलिस अक्षीक्षक (सुरक्षा) पंकज को पुलिस उपायुक्त प्रयागराज कमिश्नरेट, लखनऊ पुलिस अधीक्षक (अभिसूचना) नीरज कुमार पांडेय को पुलिस उपायुक्त, प्रयागराज कमिश्नरेट और पुलिस उपायुक्त, प्रयागराज कमिश्नरेट आशुतोष द्विवेदी को पुलिस अधीक्षक (अभिसूचना), लखनऊ के पद पर भेजा गया था. इससे पहले भी योगी सरकार ने चार चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे. अब ट्रेनी अफसरों को नई तैनाती देना योगी सरकार का अहम फैसला माना जा रहा है. यूपी में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए योगी सरकार लगातार बड़े फैसले ले रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *