लखनऊ । यूपी के इटावा में भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां के थाना इकदिल क्षेत्र अंतर्गत नेशनल हाइवे पर दिल्ली से हमीरपुर जा रही कार खड़े ट्रक में पीछे से घुस गई। हादसे में कार सवार एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। वहीं तीन लोग घायल हाे गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर कार में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला और उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है। हादसे में मरने वालों में तीन पुरुष और एक महिला शामिल हैं।

तेज रफ्तार कार खड़े ट्रक में पीछे से जा टकराई

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने बताया कि थाना इकदिल क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाइवे पर दिल्ली से हमीरपुर जा रही तेज रफ्तार कार खड़े ट्रक में पीछे से जा टकराई। इस भीषण हादसे की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन कर कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला। हादसे में घायलाें काे आनन-फानन उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है, जहां डॉक्टरों ने चार लोगों को मृत घोषित कर दिया। शेष तीन घायलों का इलाज जारी है।

हादसे में मरने वालों परिवारिक व आपस में रिश्तेदार

एसएसपी ने बताया कि हादसे में मरने वालों परिवारिक व आपस में रिश्तेदार हैं। मृतकों की पहचान आशू पुत्र मोहनलाल निवासी सदापुरी थाना कंकडखेड़ा मेरठ, शोभारानी पत्नी शिवनारायण, शिवनारायण पुत्र मैयादीन निवाड़ी एचाना थाना महोबा कोतवाली जनपद महोबा, रामावतार पुत्र ग्यासी प्रजापति निवासी पारालदार थाना बिवार जनपद हमीरपुर के रूप में की गई है। वहीं दुर्घटना में एक महिला सुमन समेत दो बच्चे जितेंद्र और राशि घायल हैं, जिनका उपचार डॉक्टरों के द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हादसे की वजह प्रथमदृष्टया चालक को नींद की झपकी आना बताया जा रहा है।

वाराणसी-लखनऊ राजमार्ग पर बेकाबू ट्रक पलटा, खलासी की मौत

जौनपुर के जफराबाद थाना क्षेत्र के वाराणसी लखनऊ राजमार्ग पर हौज टोल प्लाज़ा के पास बुधवार सुबह अनियंत्रित ट्रक पोल से टकराते हुए गड्ढे में जाकर पलट गया। हादसे में खलासी की जान चली गयी। वहीं, ट्रक में लदी चार गाय, दो बछड़े भी मर गये, जबकि चालक गंभीर रूप से घायल है।औरैया जनपद में रहने वाला ट्रक चालक अकील (40) और खलासी आसि​फ (20) के साथ इटावा जनपद से पांच गाय, तीन बछड़ों को लादकर बिहार के चौसा बाजार में लगने वाले पशु मेले में जा रहा था।

संकेतक खम्भे से टकराते हुए गड्ढे में चला गया

हौज टोलप्लाज़ा के पास अनियंत्रित होकर ट्रक हाइवे के किनारे लगे संकेतक खम्भे से टकराते हुए गड्ढे में चला गया। घटना में चालक व खलासी ट्रक में फंस गये।सूचना पर थानाप्रभारी जयप्रकाश तत्काल मय फोर्स मौके पर पहुंचकर चालक और खलासी को किसी तरह से बाहर निकलवाया। दोनों को आनन-फानन में जिला चिकित्सालय भिजवाया, जहां चिकित्सक ने खलासी आसिफ को मृत घोषित कर दिया। चालक अकील की हालत भी गम्भीर है। घायल को भर्ती कराते हुए मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *