विनीत वर्मा, लखनऊ । यूपी के बुलंदशहर जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ है। रक्षाबंधन मनाने घर जा रहे मजदूरों की पिकअप को बस ने टक्कर मार दी। हादसे में दस लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई बच्चों समेत 18 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पिकअप में 35, जबकि बस में 60 लोग सवार थे। इस घटना पर सीएम योगी ने शोक संवदेना व्यक्त की।

सभी मजदूर गाजियाबाद बिस्कुट फैक्ट्री में करते थे नौकरी

गाजियाबाद की एक ब्रेड कंपनी में मजदूरी करने वाले करीब 35 से अधिक मजदूर पिकअप में गाजियाबाद से अलीगढ़ जनपद की तहसील अतरौली के गांव रायपुर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाने के लिए जा रहे थे। जैसे ही सलेमपुर थाने के पास पहुंचे तो यहां एक डग्गामार बस ने पिकअप को टक्कर मार दी। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। कुछ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कई घायलों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। सभी गाजियाबाद की एक बिस्कुल फैक्ट्री में नौकरी थे।

मरने वालों में एक ही परिवार के सात लोग शामिल

18 से ज्यादा घायलों का जिला अस्पताल और जेपी अस्पताल में इलाज चल रहा है। दस लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। मरने वालों में एक ही परिवार के सात लोग शामिल हैं। दो लोग संभल के बताए जा रहे हैं। जबकि एक की शिनाख्त नहीं हुई है। पिकअप सवार में दस और बस में सवार दो लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में सात महिलाएं, चार पुरुष और एक बच्चा शामिल है। दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। सीएम योगी ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है साथ ही अधिकारियों को पीड़ितों को जल्द इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

रक्षाबंधन मनाने जा रहे थे सभी घर

पिकअप सवार अलीगढ़ के रायपुर खास अहिर नगला गांव के रहने वाले थे। गाजियाबाद की एक बिस्कुल फैक्ट्री में नौकरी करते थे। रक्षाबंधन पर घर जा रहे थे। सलेमपुर के पास पहुंचे थे, तभी सामने से बस ने टक्कर मार दी। घटना के बाद बस ड्राइवर फरार हो गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पिकअप का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। लोग छिटककर सड़क पर गिरे। थोड़ी देर में भारी संख्या में आसपास के लोग जुट गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी घायलों को अस्पताल भर्ती कराया।

मरने वालों में इनकी हो पायी हैं पहचान

मरने वालों में जिनकी पहचान हो पायी है उनके नाम मुकुट सिंह पुत्र बच्चू यादव निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, सुगरपाल पुत्र गंगाशरण निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, दीनानाथ पुत्र जय सिंह निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, बृजेश पुत्र भोली सिंह यादव निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, शिशुपाल पुत्र राम खिलाड़ी यादव निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, बाबू सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, गिरिराज पुत्र भगवान सिंह निवासी रायपुर खास अहेरिया नगला अतरौली अलीगढ़, ओमकार पुत्र निवासी ऊंचागांव बुलंदशहर बाकी अज्ञात हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *