सोनभद्र। यूपी के सोनभद्र के ब‌भनी थाना क्षेत्र में दिल काे दहला देने वाली घटना सामने आयी है। यहां के बचरा गांव में शुक्रवार की रात करीब आठ बजे कलियुगी बेटे ने हथौड़ा से मां के सिर पर ताबड़तोड़ प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद शव को कपड़े में लपेट कर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। सूचना पर पहुंची पीआरबी और बभनी पुलिस ने अधजले शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटना से गांव में सनसनी फैल गई।

बकरी बेचने से मना किया तो मां से हो गया नाराज

बचरा गांव निवासी कमलेश देवी (50) पत्नी स्व. सत्यनारायण का अपने पुत्र से बकरी बेचने को लेकर विवाद हो गया। बेटा बकरी बेचना चाह रहा था, लेकिन मां ने मना कर दिया, जिससे वह नाराज हो गया। शुक्रवार की रात आठ बजे तब बेटा किशुन बिहारी घर आया ताे अपनी मां की पिटाई शुरु कर दी। इसके बाद घर में रखे हथौड़े पर उसकी नजर पड़ी और वह हथौड़े से मां के सिर पर ताबड़तोड़ प्रहार करना शुरू कर दिया। हथौड़े के प्रहार से उसकी मां कमलेश देवी जमीन पर गिर पड़ी और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। मां के मरने के बाद बेटा उसके बदन को कपड़े से लपेट कर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दिया, जिससे वह धूं-धूं कर जलने लगी। तब तक इसकी जानकारी पड़ोस के लोगों को हो गई।

इस घटना से गांव में सनसनी, जल रहे शव को पुलिस ने बुझाया

पड़ोसियों की सूचना पर पीआरबी-112 मौके पर पहुंच गई और जल रहे शव को बुझाने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दिया। बभनी थाने के उपनिरीक्षक अभय नाथ सिंह मयफोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने अधजले शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई। सब इंस्पेक्टर अभय नाथ सिंह ने बताया कि घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है और उच्चाधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है। मृतका के भाई के तहरीर पर बेटा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *