विनीत वर्मा, लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार की देर रात पुलिस विभाग में तैनात सिपाही ने मायके पहुंच कर पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद सिपाही ने भी गोली मार कर खुदकुशी कर ली।इस घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। गोली की आवाज सुनकर लोग मौके पर दौड़े तो देखा दोनों खून से लथपथ पड़े हुए थे। वारदात की जानकारी पर पहुंची कृष्ण नगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घटना की जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

सर्वेश रावत पुलिस विभाग में 2011 बैच के सिपाही था

पुलिस के मुताबिक सर्वेश रावत पुलिस विभाग में 2011 बैच के सिपाही था। इन दिनों सिपाही की तैनाती कानपुर कमिश्नरेट में है। सिपाही की पत्नी मीरा रावत डाक विभाग में क्लर्क के पद पर तैनात थी। वह कृष्णानगर थाना क्षेत्र स्थित आजाद नगर में अपने मायके में आठ माह की बेटी के साथ रह रही थी।

दोनों में पहले से विवाद चल रहा था। कोर्ट में समझौता होने के बाद दोनों फिर साथ रह रहे थे। सिपाही सर्वेश आज शाम 7:05 बजे अपनी ससुराल लखनऊ पत्नी के पास पहुंचा। दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद सर्वेश ने पत्नी मीरा को गोली मार दी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना का नजारा देख ससुरालीजन रह गए हैरान

गोली की आवाज सुनकर जब तक ससुरालीजन अंदर कमरे में मौके पर पहुंचते उससे पहले ही खुद की कनपटी पर भी गोली मार ली। घटना का नजारा देख ससुरालीजन हैरान रह गए। उन्होंने आनन-फानन थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर हालत में सिपाही को ट्रामा सेंटर में उपचार के लिए रेफर किया गया। जहां उसने भी दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने घटना की छानबीन करते हुए परिजनों से पूछताछ की।

दोनों के बीच विवाद की बात निकलकर आ रही सामने

पुलिस की मानें तो पूछताछ में परिजनों ने मृतक सिपाही और उसकी पत्नी के बीच पारिवारिक कलह को इस खौफनाक घटना को अंजाम दिए जाने की बात सामने आ रही है। मौके से पुलिस को घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजते हुए अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि दोनों की एक साथ मौत होने से परिवार में कोहराम मच गया है।

शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों के बीच शुरू हो गया था विवाद

मीरा के परिजनों ने पुलिस को बताया कि शादी के एक साल के बाद से ही सर्वेश और मीरा के बीच पारिवारिक कलह और झगड़ा होने लगा था। वर्ष 2020 में मीरा ने पति के खिलाफ पीजीआई थाने में केस भी दर्ज कराया था। इसके बाद कोर्ट की मध्यस्थता के चलते वर्ष 2021 में आपसी समझौता हो गया था।

इसके बाद दोनों लोग साथ रहने लगे थे।मीरा के भाई गणेश ने बताया कि कमरे में बहन व बहनोई के बीच बहस उन लोगों ने सुनी थी। सर्वेश ने जैसे ही पहली गोली मीरा को मारी, वैसे ही गणेश ने मदद के लिए पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दे दी। कुछ ही मिनट के बाद लोगों ने दूसरी गोली चलने की आवाज सुनी। मीरा के मायके वाले जब तक दौड़कर कमरे में पहुंचते, तब तक देर हो चुकी थी।

पुलिस सभी पहलुओं पर कर रही जांच, पिस्टल निकली अवैध

इंस्पेक्टर कृष्णानगर पीके सिंह ने बताया कि सिपाही सर्वेश ने घटना में अवैध पिस्टल का प्रयोग किया था। सिपाही के पास पिस्टल कहां से आई इस बात का पता नहीं चल सका है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने घटना में प्रयोग की गई पिस्टल व खोखा बरामद किया है।

सर्वेश और मीरा के बीच अचानक क्या हुआ, जो सर्वेश ने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे दिया। अब पुलिस सर्वेश के घरवालों से भी बातचीत करने की बात कह रही है। हो सकता है कि दोनों के बीच सर्वेश के घर पर कुछ विवाद हुआ हो। डीसीपी ने बताया कि पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *