लखनऊ। राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र में एक युवक की हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी पर मृतक के परिवार ने ग्रामीणों से साथ रोड जामकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजकर कार्रवाई का भरोसा देकर परिवार को शांत कराने का प्रयास किया।

तीन घंटे से ज्यादा परिजन शव सड़क पर रखकर डटे रहे। जिसके चलते आने-जाने में लोगाें को परेशानी का सामना करना पड़ा। मृतक पेशे से किसान था। इस पूरी घटना को लेकर ग्रामीणों व परिजनों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है। हालांकि पुलिस ने एक नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मोहान रोड पर परिजनों ने शव रखकर किया हंगामा

बंथरा थाना क्षेत्र के नानामऊ गांव में रहने वाला माखौल को अज्ञात लोगों ने मारा डाला है। घटना की जानकारी पर परिवार के लोगों ने ग्रामीणों की मदद से बनी मोहान रोड जामकर हंगामा शुरू कर दिया। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने परिवार को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराने का प्रयास किया गया तो परिवार के लोग मानने को तैयार नहीं हुए।

घरवालों का आरोप है कि कुछ दिन पहले उनके घर लूट हुई थी, इसकी जानकारी मृतक माखौल को थी। जिन लोगों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है उन्हीं लोगों ने उसे मार डाला है। इस मामले पुलिस को पहले ही अवगत कराया गया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसी को लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश है।

विधायक ने मृतक के परिजनों से की बात

इस पूरी घटना के बाद स्थानीय विधायक राजेश्वर सिंह ने परिवार वालों से बात की और हर एक लाख रुपये का मुआवजा तथा दोषी के खिलाफ कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया । परिजनों का कहना है कि पांच दिन पहले सुनील रावत के साथ दर्शन के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर गए थे। रात में ही घर लौटे थे, गांव के पास पहुंचने पर सुनील ने माखौल की हत्या करने के बाद फरार हो गया। जाम लगाये लोगों का कहना रहा कि इस क्षेत्र में अपराध की घटनाएं बढ़ गयी है। जिस पर बंथरा पुलिस लगाम नहीं लगा पा रही है।

पुलिस ने नामजद आरोपित को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

डीसीपी दक्षिणी ने बताया कि बंथरा थानाक्षेत्र में बुधवार की सुबह कंजरखेड़ा पर एक शव मिला था। शव की शिनाख्त माखौले पुत्र दुर्गा दास उम्र करीब 65 वर्ष के रूप में हुई। इनके परिजनों के द्वारा जो तहरीर दी गई है। उसके आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। जिस व्यक्ति को नामजद किया गया है उस व्यक्ति का नाम सुनील रावत उम्र करीब 35 वर्ष है। इसको पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मौके पर कानून व्यवस्था सामान है। सड़क पर जो जाम लगा था उसे खुलवा दिया गया है। यातायात व्यवस्था अब सामान्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *