विनीत वर्मा, लखनऊ । यूपी के मथुरा में माफिया मुख्तार अंसारी के एक लाख के इनामी शार्प शूटर पंकज यादव को बुधवार सुबह यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया। यह काफी समय से फरार चल रहा था। मथुरा के सारे थाना इलाके में बुधवार सुबह यह मुठभेड़ हुई। बताया जा रहा है कि पंकज यादव के साथ एक और बदमाश था। वह भागने में सफल रहा।

एसटीएफ ने मुठभेड़ में मारी तीन गोली

कुख्यात अपराधी पंकज यादव उर्फ नखड़ू पुत्र राम प्रवेश यादव निवासी ताहिरापुर, रानीपुर, मऊ के ऊपर दो दर्जन से अधिक हत्या एवं अन्य संगीन मुकदमे दर्ज थे। पंकज यादव पर मऊ के चर्चित मन्ना सिंह हत्याकांड के गवाह रामसिंह और उनकी सुरक्षा में चल रहे आरक्षी सतीश कुमार की हत्या का आरोप है।

मुख्तार अंसारी, शाहबुद्दीन व मुन्ना बजरंगी के लिए करता था काम

पंकज यादव मुख्तार अंसारी, शाहबुद्दीन और मुन्ना बजरंगी गैंग के लिए भी शार्प शूटर का काम करता था। मथुरा पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार यूपी एसटीएफ के डिप्टी एसपी धर्मेश शाही की टीम ने फरह में रोसू गांव के पास बुधवार सुबह करीब 5:20 बजे मुठभेड़ के दौरान पंकज यादव को ढेर कर दिया। उसका एक अन्य अपराधी साथी भागने में सफल रहा है। यह हिस्ट्रीशीटर पूर्वांचल के कई जिलों में हत्या और अन्य संगीन करीब दो दर्जन से अधिक मामलों में वांछित चल रहा था। बदमाश के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

आज सुबह-सुबह एसटीएफ और पंकज की हुई मुठभेड़

यूपी एसटीएफ चीफ अमिताभ यश ने बताया कि बुधवार को तड़के जनपद- मथुरा के थाना फरह क्षेत्र में लगभग 5.20 बजे मुख्तार अंसारी एवं बिहार के माफिया शहाबुद्दीन और अन्य गिरोहों के लिए भाड़े पर हत्या करने वाला कॉंट्रैक्ट किलर एवं मन्ना सिंह हत्याकांड के मुख्य गवाह एवं उसके पुलिस सुरक्षा कर्मी की सनसनीखेज हत्या करने वाला व 1 लाख का इनामी बदमाश व 3 दर्जन से अधिक आपराधिक इतिहास पंकज यादव निवासीं ग्राम तहिरापुर थाना रानीपुर जनपद मऊ डीके शाही एसटीएफ की टीम से मुठभेड़ मे घायल हुआ ।

इनामी शूटर के कब्जे से एक पिस्टल व बाइक किया बरामद

एसटीएफ की टीम ने तत्काल चिकित्सा के लिए नज़दीकी स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया । अस्पताल पहुंचने के बाद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौके से एक पिस्टल 32 बोर व एक रिवॉल्वर 1 दोपहिया गाड़ी बरामद हुई हैं। मौक़े से एक भियुक्त भागने में सफल रहे हैं। जिनकी तलाश आस पास के थाना क्षेत्रों में की जा रही हैं। पंकज को तीन गोलियां लगीं। एक गोली उसके पैर में, दूसरी कमर और तीसरी गोली सिर में लगी है। वहीं उसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।

पुलिस व एसटीएफ को काफी दिनों से थी इसकी तलाश

बता दें कि पंकज मऊ में ठेकेदार मन्ना सिंह हत्याकांड के मुख्य गवाह और उसके पुलिस कर्मी की हत्या का मुख्य आरोपी था। इसके ऊपर यूपी के विभिन्न जिलों में हत्या, लूट, डकैती और रंगदारी समेत तीन दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे। इसे पकड़ने के लिए पुलिस व एसटीएफ काफी समय से तलाश कर रही थी। यह मऊ जिले के थाना रानीपुर के गांव ताहिरापुर का रहने वाला था। पंकज पर यूपी पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *