विनीत वर्मा, लखनऊ/ जौनपुर । यूपी के जौनपुर के जलालपुर थाना क्षेत्र के पराऊगंज चौकी अंतर्गत एक गांव से शुक्रवार सुबह विद्यालय जा रही बालिका को पानी के पास से काले रंग के चारपहिया वाहन सवार तीन बदमाशों ने अपहरण कर लिया और शाम को वाराणसी जनपद के चोलापुर थाना क्षेत्र में आजमगढ़ वाराणसी मार्ग पर छोड़कर फरार हो गए। अपहरण की जानकारी मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मुकदमा दर्ज करने के बाद बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।

पराऊगंज चौकी अंतर्गत ग्राम सभा रेहारी का मामला

पराऊगंज चौकी अंतर्गत ग्राम सभा रेहारी की बालिका अपने विद्यालय के लिए सुबह आठ बजे घर से महुआरी ग्राम सभा स्थित एक निजी विद्यालय के लिए निकली, दोपहर बाद जब बालिका के पिता किसी काम से बाहर गए थे। जब घर आये तो पता चला बिटिया अभी तक घर नहीं आई है।

विद्यालय में पता किया तो पता चला कि विद्यालय की छुट्टी हो गई है और आज वह विद्यालय पहुंची ही नहीं है, ये बात सुनते ही उनके के पैरों तले जमीन खिसक गई व विद्यालय के अध्यापक समेत सभी लोग बच्ची के बारे में पता करने लगे, कुछ देर बाद चोलापुर थाना क्षेत्र से फोन आया कि आपकी बेटी यहां पाई गई है।

बालिका की पिटाई करने के बाद रास्ते में छोड़ा

बेटी से बात करने पर उसने बताया कि सुबह विद्यालय जा रही थी तो रास्ते में एक काले कलर की चारपहिया वाहन में तीन लोग आए और जबरन वाहन में बैठा लिया और बाद में जाकर वहां छोड़ दिया, बालिका को जब अपहरणकर्ताओं ने वहां छोड़ा तो वह उतरते ही बदहवास हो गई, वहीं काम कर रहे कुछ लोगों ने बालिका को एक दुकान पर बिठाया व पानी पिलाकर पूछा तो बालिका गांव का नाम व माता पिता के नाम के अलावा कुछ नहीं बता पा रही थी।

बालिका के दोनों हाथ में चोट लगी थी

बालिका के दोनों हाथ में चोट लगी थी, मौके पर पहुंची जलालपुर पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराकर बालिका को परिजनों व पराऊगंज चौकी पुलिस को सुपुर्द कर दिया। बालिका के पिता भाजपा नेता व माता थाना गद्दी में ही भाजपा की महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष है। पिता द्वारा देर रात जलालपुर थाने में दी तहरीर में बच्ची के अपहरण की घटना दर्ज कराई गई है।

बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने गठित की टीम

साथ ही उसके साथ मारपीट की बात भी तहरीर में है। पिता ने बताया कि बदमाशों ने बच्ची को फेंकने के बाद जान से मारने की धमकी दिया और यह भी कहा है कि हम तुम्हारे परिवार को अच्छी तरह से जानते हैं। किसी से बताया तो पूरे परिवार को मार देंगे।इस मामले में शुक्रवार देर रात एसपी सिटी बृजेश कुमार ने बताया कि ग्रामीण ने थाने पर तहरीर देकर बताया कि मेरी पुत्री जो कक्षा 6 की छात्रा है।

वाराणसी की सीमा पर छात्रा को छोड़कर फरार हो गए बदमाश

जिसे सुबह स्कूल जाते समय स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने अगवा कर लिया था।जिसको वाराणसी की सीमा पर छोड़ दिया गया। उसके साथ मारपीट की गयी है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गयी है। पीड़िता द्वारा पूछताछ के दौरान बलात्कार की घटना नहीं बताई गई है। फिर भी मेडिकल के लिए उसे भेज दिया गया है। पूछताछ के दौरान जो संदिग्ध लोगों के नाम आए हैं, उनके गिरफ्तारी लिए टीम गठित कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *