विनीत वर्मा, लखनऊ । राजधानी के मड़ियांव थानाक्षेत्र में एक युवक ने खुद को गोली मार ली। मौके पर ही युवक की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस के अनुसार युवक मानसिक रोगी था। ऐसे में अब सवाल उठता है कि मानसिक रोगी को कहां से अवैध असलहाऔर कारतूस मिल गया। फिलहाल पुलिस का दावा है कि वह सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

पुलिस ने अवैध असलहा व कारतूस किया बरामद

पुलिस उपायुक्त उत्तरी अभिजित आर शंकर ने बताया कि बुधवार की सुबह छह बजे थाना मड़ियांव को सूचना मिला कि मधुबन बिहार कालोनी में राजीव कुमार मिश्रा के किराये के मकान में उनका छोटा भाई शिशिर कुमार मिश्रा पुत्र त्रिमोहन मिश्रा द्वारा अवैध असलहा से अपने दाहिनी कनपटी पर सटाकर गोली कर खुदकुशी कर ली है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच करने के बाद अवैध असलहा एवं कारतूस बरामद किया गया है। फाॅरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्र किया है।

परिजनों से पुलिस को बताया कि मृतक का न्यरो का चल रहा था उपचार

डीसीपी ने बताया कि परिवार का कहना है कि शिशिर का काफी लंबा समय से न्यूरो का इलाज चल रहा था। जिसकी वजह से शिशिर काफी मानसिक तनाव में रहता था। पुलिस द्वारा मौके से पंचायतनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है। साथ ही आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि इस पूरे मामले में पुलिस व परिजनों का कहना है कि मृतक मानसिक रोगी था तो फिर उसे असलहा कैसे इतनी आसानी से मिल गया। साथ ही युवक ने मरने के लिए क्यों यही ही रास्ता चुना। यह तमाम सवाल है जिसका जवाब पुलिस को खोजना है।

आखिर कहां से आ रहे अवैध असलहा

राजधानी के अंदर अवैध असलहा कहां से आ रहे है, जो आसानी से लोगों को सुलभ हो जा रहे है और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लग पा रही है। यह बहुत की गंभीर विषय है। राजधानी के अंदर चौबीस घंटे के अंदर अवैध असलहा से गोली मारने की दो घटनाएं सामने आयी है। इंदिरा नगर में एक नाबालिग ने मंगलवार की रात अवैध असलहा से अपने मामा-मामी को गोली मार दिया।

अब बुधवार की सुबह मड़ियांव में एक युवक ने खुद को अवैध असलहा से गोली माकर खुदकुशी कर ली। दोनों घटना में एक बालिग और मानसिक रोगी है और दूसरा नाबालिग है। दोनों का कोई अपराधिक इतिहास नहीं है। ऐसे में इन्हीं कहां से इतनी आसानी से अवैध असलहा मिल गए और पुलिस को इसकी भनक नहीं लग पा रही है। यह पुलिस के ऊपर बहुत बड़ा सवालियां निशान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *