विनीत वर्मा, लखनऊ। बिजनौर थाना पुलिस ने रविवार को चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने एक युवक का अपहरण करके उसकी पत्नी से पांच लाख ​रुपये की फिरौती मांगी गई थी। हालांकि युवक अपहर्ताओं को चकमा देकर उनके चुंगल से भाग निकला। इसके बाद पुलिस महिला की तहरीर पर अपहर्ताओं की तलाश में थी।पुलिस उपायुक्त दक्षिणी ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त कानपुर के कल्यानपुर निवासी हिमांशु यादव, कन्नौज का संदीप सिंह, श्याम जी कुशवाहा और इटावा का सौरभ यादव हैं। इनके पास से अपहरण में उपयोग की गई कार भी बरामद कर ली गई है।

पति-पति दोनों मिलकर ऑनलाइन पकड़ते थे कस्टमर

पूछताछ के दौरान पता चला कि मामला किडनैप का नहीं बल्कि सेक्स रैकेट से जुड़ा है। जिन महिला ने पुलिस से पति के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वही सेक्स रैकेट चलाने वाले निकले। ये पति पत्नी दिल्ली से लखनऊ में आकर हाेटल में रुकते थे यहीं से ऑनलाइन सेक्स रैकेट चलाते थे। इन दोनों का काम था कि ऑनलाइन कस्टमर को पकड़ना फिर इसके बाद उन्हें सर्विस प्राेवाइड करना था। जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है वह इन्हीं के कस्टमर निकले। पैसे के लेने देन को लेकर विवाद हुआ तो महिला के पति को उठा ले गए।

12 जुलाई को पति के अपहरण की दर्ज कराई थी रिपोर्ट

डीसीपी साउथ तेज स्वरूप ने बताया कि दिल्ली की रहने वाली हिमांशी पत्नी महेन्द्र कालरा ने 12 जुलाई को बिजनौर थाने में तहरीर दी। जिसमें उसने बताया कि वह अपने पति महेंद्र के साथ एसआर होटल के पास पहुंची थी। यहां पर कुछ अज्ञात लोगों ने उसके पति के साथ मारपीट कर अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ताओं ने पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी है। न देने पर पति की हत्या का लाश को गंगा नदी में फेंकने की धमकी भी दी है। डर के कारण उसने अपहरणकर्ताओं को पचास हजार रुपये पेटीएम भी किए।

चार अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने भेजा जेल

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस बीच घटना के दिन शाम को जब अपहरणकर्ता कानपुर के झकरकटी बस अड्डे पर कार खड़ी करके चाय पी रहे थे, तभी महेंद्र उन लोगों को चकमा देकर बस स्टैण्ड में पहुंच गया। वहां से वो किसी तरह पत्नी के पास लखनऊ पहुंचा। इधर, महिला की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर सर्विलांस की मदद से अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुट गई। पुलिस ने रविवार काे चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों को दिए गये पचास हजार रुपये भी फ्रीज करा लिये गये। डीसीपी ने बताया कि अपहरणकर्ताओं को जेल भेजा जा रहा है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस पूरे गैंग का पर्दाफाश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *