विनीत वर्मा, लखनऊ। राजधानी के रहीमाबाद थानाक्षेत्र में दूल्हा बरात लेकर पहुंचा तो शादी की रस्म शुरू होने से पहले दुल्हन घर से फरार हो गई। इसकी जानकारी घराती और बराती को लगी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। जानकारी की गई तो तथ्य चौकाने वाले सामने आये। युवती ने युवक को शादी का झांसा देकर 5 लाख रुपये हड़पने के बाद रफ्फूचक्कर हुई है।

चार साल से दूल्हे से युवती का चल रहा था प्रेम प्रसंग

उन्नाव जनपद के थाना औरास के ग्राम दलेलपुर निवासी सोनू पाल ने रहीमाबाद थाने में दी गयी तहरीर में अजीबो गरीब आरोप लगाया है। तहरीर में उसने आरोप लगाया है कि उसका प्रेम प्रसंग करीब 4 वर्षों से रहीमाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम हाशिमपुर निवासिनी के युवती से चल रहा था। युवती व उसके परिवारीजनों ने युवक को शादी का झांसा देकर साढ़े 3 लाख रुपये आनलाइन व डेढ़ लाख रुपये नकद बीमारी का बहाना बताकर ऐंठ लिये।

दूल्हा के परिजन ने जालसाजी से ठगी करने की दी तहरीर

जब युवक ने शादी की बात की तो युवती के परिजनों ने 11 जुलाई को बारात लाने की तारीख रख दी। युवक बड़ी हर्षोल्लास के साथ जब 11 जुलाई को अपनी प्रेमिका के घर बारात लेकर गया तो वहा से युवती व उसके परिजन रफूचक्कर हो चुके थे। अपने साथ प्रेमिका व उसके परिजनों द्वारा की गयी जालसाजी से ठगी का शिकार होने की जानकारी पर 12 जुलाई शुक्रवार को नामजद युवती के खिलाफ थाने पर तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई।

दूल्हे ने जिस लड़की का नाम की तहरीर दी उस नाम की गांव में कोई नहीं

इस सम्बन्ध में एसओ रहीमाबाद अनुभव सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। तहरीर में जिस गांव की लड़की का जिक्र किया गया है। इसमें सबसे बड़ी हैरानी वाली बात यह है कि वहा उस नाम की कोई लड़की नहीं मिली है। जिसे लेकर पुलिस भी परेशान हो चली है। हालांकि जांच की जा रही है। रिपोर्ट दर्ज कर उचित कार्रवाई जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *