विनीत वर्मा, लखनऊ। राजधानी में शुक्रवार को कचहरी में पेशी पर लाया गया कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। बताया जा रहा है कि फरार कैदी के ऊपर लूट, चोरी और गैंगस्टर समेत कई मुकदमे दर्ज है। पुलिस कई घंटों तक मामले को दबाएं रखी और अपने अधिकारियों तक को सूचना नहीं दी। लेकिन जब मामला सामने आया तो पुलिस अधिकारियों ने दोनों सिपाहियों निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

गैंगस्टर कोर्ट में लेकर सिपाही अरशद और रवि लेकर आये थे

पुलिस के मुताबिक, आशियाना थाना क्षेत्र में रहने वाला सलमान के खिलाफ लूट, चोरी और गैंगस्टर के मामले में दर्ज हैं। शुक्रवार को उसे गैंगस्टर कोर्ट में लेकर सिपाही अरशद और रवि लेकर आये थे। दोपहर में पेशी के बाद उसे कचहरी के लॉकअप के बाहर अभिरक्षा में सिपाही लेकर खड़े रहे। इस दौरान बंदी ने सिपाहियों को चकमा देकर फरार हो गया। कई घंटे तक सिपाहियों ने मामले को दबाये रखा, लेकिन जब मामला खुला तो फरार बदमाश की तलाश पुलिस ने तेज कर दी। कचहरी परिसर, बस अड्डा और कई स्थानों पर उसकी खोजबीन की गई, लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी।

रिपोर्ट के आधार पर दोनों सिपाही निलंबित

वजीरगंज थाना दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि लापरवाही बरतने पर सिपाहियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। फरार बंदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश में टीम जुटी हुई है।डीसीपी पश्चिम दुर्गेश कुमार ने बताया कि मामले में वजीरगंज थाने में इन सभी पर एफआईआर दर्ज की गई है। रिपोर्ट डीसीपी मुख्यालय को भेजी गई है। डीसीपी ने रिपोर्ट के आधार पर दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *