सौरभ जायसवाल, लखनऊ । हमीरपुर में गुरुवार को दूल्हा घर में सज धज कर दुल्हन को लाने के लिए बुक कराई गई गाड़ियों का इंतजार कर रहा था। लेकिन ट्रेवल्स वाले ने धोखा दे दिया और उसने गाड़ियां नहीं भेजी। इस पर वह थाने जा पहुंचा। थानाध्यक्ष ने ट्रेवल्स वाले से बात कर दूसरे ट्रेवल्स से गाड़ियां दिलाने के लिए निर्देशित किया है।सुमेरपुर कस्बे के धर्मेश्वर बाबा निवासी रामहेत की गुरुवार को चित्रकूट के गुप्त गोदावरी गांव में बारात जानी थी।

परेशान होकर वह थाने पहुंच गया

उसने पुलिस को बताया कि वह करीब चार माह पूर्व दिलीप के माध्यम से 16 साै रुपये प्रति गाड़ी के हिसाब से छह गाड़ियां रोहित नाम के व्यक्ति से बुक कराई थी। लेकिन आज जब वह दूल्हा बनकर तैयार हो गया तो बारात ले जाने के लिए बुक कराई गई गाड़ियां नहीं आई। जिससे परेशान होकर वह थाने पहुंच गया और अपनी समस्या से थानाध्यक्ष को अवगत कराया।थानाध्यक्ष राकेश कुमार मौके की संवेदनशीलता को देखते हुए तत्काल गाड़ियां बुक करने वाले रोहित के घर जा पहुंचे। जब वह नहीं मिला तो उसके पिता प्रमोद से गाड़ियां उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिस पर उसका पिता तैयार हुआा और गाड़ियां उपलब्ध करायी।

कौशांबी में दूल्हे को मंडप से उठा ले गई पुलिस

कौशांबी जिले के सराय अकिल थाना पुलिस एक गांव के मंडप मे सात फेरे लेते समय दूल्हे को उठाकर थाने लाई है। आरोप है कि युवक पहली पत्नी के होते हुए दूसरी युवती से शादी कर रहा था। मंदरी गांव का एक युवक शादीशुदा होते हुए दूसरी शादी रचा रहा था। जब सात फेरे हो रहे थे, उसी वक्त एक महिला पहुंचकर हंगामा करने लगी। उसने दावा किया कि जिस आदमी की शादी हो रही है, वह उसकी पत्नी है। इस पर पुलिस आरोपी युवक व उसके भाई को थाने लेकर चली गई। फेरे पूरे नहीं हो पाए। दुल्हन के पिता ने आरोपी युवक सहित चार लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी। थाना प्रभारी के मुताबिक काफी देर की पंचायत के बाद में दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *