विनीत वर्मा,लखनऊ। यूपी के लिए मंगलवार का दिन हादसों भरा रहा। अमेठी में पांच और हरदोई में सड़क हादसे में चार की मौत होने के बाद महोबा में भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां पर तेज रफ्तार दो मोटरसाइकिल आपस में टकरा गईं। हादसे में दोनों वाहनों में आग लगने से मामा-भांजे समेत चार लोग जिंदा जल गए और तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।मौके पर जो पहुंचा मंजर देखकर उसका कलेजा कांप उठा।

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के पीरा गांव निवासी दीपचंद्र का पुत्र ललतेश ( 22) अपने मामा कमलेश की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए मलहरा गांव जा रहा था। बाइक पर उसके साथ उसकी बहन केसर (20), भांजा देवेंद्र (06) और राज (05) सवार थे। चितैया के पास पहुंचते ही सामने से आ रही दूसरी बाइक उनकी बाइक से टकरा गई।

हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल

हादसे में बाइक सवार मामा ललतेश और भांजा राज एवं दूसरी बाइक पर सवार जालौन के बरा गांव निवासी चंद्रभान और श्रीनगर के भंडरा गांव निवासी सुनील राही की जिंदा जलने से मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। सूचना पर पहुंचे अग्निशमन कर्मियों ने धू-धूकर जल रही मोटरसाइकिलों को बुझाया। केसर जहां और देवेंद्र की हालत गंंभीर होने पर उनको मेडिकल कॉलेज भेजा गया। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता और एडीएम रामप्रकाश अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

हरदोई में बेकाबू बस झोपड़ी पर पलटी, चार की मौत

माधौगंज थाना क्षेत्र के गांव शेखनपुर निवासी रहमत अली सड़क किनारे झोपड़ी बनाकर रहता था। मंगलवार दोपहर को वह सड़क किनारे पेड़ की छाया में रिश्तेदारों के साथ चारपाई पर बैठा था। उसी समय बिलग्राम की ओर से आ रही तेज रफ्तार प्राइवेट बस उन्हें रौंदते हुए झोपड़ी में जा घुसी और पलट गई। चारपाई पर बैठे रहमत की पुत्री आइसा (45), सास हसाना (75), सुफियान (25) और ननकही (32) की मौत हो गई। वहीं, मुस्कान, अमानत घायल हो गये।सूचना पर पहुंचे एसडीएम बिलग्राम राकेश कुमार व प्रभारी निरीक्षक ध्रुव कुमार ने बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला। हादसे में किदवईनगर निवासी रंजना, नगीना, सुधा देवी, मानसिंह घायल हैं।

हमीरपुर :पति पत्नी बच्चे को डंपर ने मारी टक्कर, बच्चे की मौत

महोबा जनपद के कबरई कस्बा के शंकरपुरवा मोहाल निवासी जितेंद्र अनुरागी (26) अपनी पत्नी प्रभा (24) व पुत्र प्रशांत डेढ़ वर्ष के साथ बाइक से अपनी ससुराल सुमेरपुर कस्बे के इमिलिया थोक में शादी समारोह में शामिल होने आ रहा था। करीब 4 बजे इंगोहटा के समीप हाईवे पर बाइक में डंपर ने जोरदार टक्कर मार दी। इस घटना में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने प्रशांत को देखते ही मृत घोषित कर दिया। प्रभा की हालत गंभीर होने तथा जितेंद्र का पैर टूटा होने के कारण दोनों को सदर अस्पताल पर किया गया है।

सुलतानपुर में ट्रक ने बाइक में मारी टककर, दो भाईयों की मौत

कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के बनवारीपुर गांव निवासी पप्पू निषाद अपनी पत्नी आरती और दो बच्चे शिवांग (08 ), शिवांक(06) को लेकर कोतवाली नगर के महमूदपुर कटावा जा रहा था। आरती के भाई की मंगलवार काे शादी थी, जिसमें शामिल होने के लिए आ रहे थे। गोसाईगंज के इटकौली के पास पहुंचे थे, तभी गैस सिलेंडर लदे ट्रक ने मोटर साइकिल में टक्कर मार दी। हादसे के बाद ट्रक पलट गया और मोटर साइकिल सवार दोनों मासूम बच्चों की मौत हो गई। पप्पू और आरती को गंभीर चोटे आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *