लखनऊ/रायबरेली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सांसद राहुल गांधी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के एक दिवसीय दौरे पर हैं। सबसे पहले वह रायबरेली-लखनऊ सीमा पर स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पहुंचे और वहां पूजा-अर्चना की।उन्होंने मंदिर के पुरोहित से टीका लगवाया व प्रसाद ग्रहण किया।

इसके बाद राहुल गांधी का काफ़िला भुएमऊ गेस्ट हाउस की ओर रवाना हो गया। यहां शहीद अंशुमान सिंह के परिजनों से वह भेंट करेंगे। इसके अलावा जिला प्रशासन के अधिकारियों से विकास योजनाओं को लेकर चर्चा करेंगे। राहुल गांधी के किसी एक विधानसभा में लोगों से मिलने का कार्यक्रम भी संभावित है।

भुएमऊ गेस्ट हाउस में राहुल के कार्यकर्ताओं से कांग्रेस पार्टी की स्थानीय गतिविधियों को लेकर बात करने का भी कार्यक्रम है।उल्लेखनीय है कि दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी को सोमवार शाम को रायबरेली पहुंचना था लेकिन मणिपुर दौरे के कारण अब वह मंगलवार को रायबरेली पहुंचे हैं।

रायबरेली में सोनिया गांधी के कम आने को लेकर विरोधी दल हमेशा मुद्दा बनाते रहे हैं। जिससे संसद में राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र को लेकर कोई टीका-टिप्पणी न हो। इसको लेकर वह सतर्क हो गए हैं। इसी कारण से बजट सत्र शुरू होने के पहले राहुल रायबरेली आ रहे हैं। दो माह पहले वह रायबरेली आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *