विनीत वर्मा,लखनऊ/अमेठी। यूपी के अमेठी जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां के बाजारशुकुल थाने से गुजरने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार सुबह दिल्ली से बिहार के सीवान जा रही प्राइवेट बस अज्ञात वाहन से टकरा गई। दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई तो 11 अन्य घायल हो गए। घायलों में दो की हालत नाजुक है। जिनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

भी तक मृतकों के नाम पते की शिनाख्त नहीं हो सकी

सूचना पर पहुंची बाजार शुकुल थाने की पुलिस ने तत्काल एंबुलेंस की मदद से सभी घायल यात्रियों को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। जहां पर डॉक्टर ने गंभीर रूप से घायल तीन यात्रियों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।गौरीगंज स्थित जिला अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर पीतांबर कनौजिया ने बताया कि एक गंभीर रूप से घायल यात्री की भी मौत हो गई। जिसकी मौत जिला अस्पताल में हुई वह बिहार का रहने वाला है। अभी तक मृतकों के नाम पते की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

दिल्ली से सिवान जा रही प्राइवेट बस

घटना की जानकारी होते ही तत्काल पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार सहित पूरी फोर्स घटनास्थल और जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल-चाल जाना। जानकारी मिलते ही सीएमओ डा. अंशुमान सिंह भी पहुंचकर उपचार कार्य में जुट गए। पुलिस क्षेत्राधिकारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि दिल्ली से सिवान जा रही प्राइवेट बस रात्रि में करीब 2 बजे बाजार स्कूल थाने के अंतर्गत पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर 68.8 किलोमीटर पर किसी अज्ञात वाहन से टकरा गई।

क्रेन मंगवा कर बस को सड़क के किनारे करवा दिया गया

इस पर बैठे हुए करीब 12 लोग घायल हो गए और चार लोगों की मौके पर मौत हो गई। पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर सभी घायलों को अस्पताल भिजवाया जिसमें से तीन लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। क्रेन मंगवा कर बस को सड़क के किनारे करवा दिया गया है। यातायात बहाल हो गया है। शांति व्यवस्था कायम है।


सीओ अतुल सिंह ने बताया कि मृतकों की पहचान की कोशिश की जा रही है। क्षतिग्रस्त बस को क्रेन की मदद से हाईवे से हटवाकर यातायात को चालू करवा दिया गया है। हादसा करने वाली गाड़ी मौके से फरार हो गई है। जिसकी तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *