भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं। शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए एक और शतक जमा दिया है।शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक पूरा कर लिया है। उन्होंने लगातार दूसरी पारी में शतक लगाया है। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी उन्होंने शतकीय पारी खेली थी।

तिरुवनंतपुरम में तीन दिन पहले श्रीलंका के खिलाफ दमदार शतक जमाने वाले गिल ने आज हैदराबाद में लगातार दूसरा वनडे शतक पूरा किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शुभमन ने वनडे करियर का तीसरा शतक पूरा किया। शुभमन ने 87 गेंदों पर 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ तीसरा वनडे में 97 गेंदों में 14 चौके और 2 छक्के उड़ाते हुए शानदार 114 रनों की पारी खेली थी।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज खेला जा रहा है। इसका आयोजन हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्‍टेडियम में हो रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत दमदार रही लेकिन बाद में टीम ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और ईशान किशन का विकेट गंवा दिया। हालांकि टीम के ओपनर शुभमन गिल ने पारी को संभाल लिया।

इसके साथ ही गिल ने वनडे इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे तेज 1000 रन बनाने के मामले में विराट कोहली और शिखर धवन का रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिया। विराट कोहली और शिखर धवन ने 1000 वनडे रनों के लिए 24-24 पारियां खेली थीं, जबकि शुभमन गिल ने सिर्फ 19 मैचों की 19 पारियों में ही इस आंकड़े को पार कर लिया। हालांकि गिल दुनिया में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड कायम करने वाले पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *