विनीत वर्मा, लखनऊ । राजधानी में थाना चौक क्षेत्र में स्टेडियम के पास अपने भाई के साथ खड़ी छात्रा पर दिन दहाड़े एक युवक एसिड फेंक कर भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में दोनों को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। साथ ही पुलिस मामले को गंभीरता पूर्वक से लेते हुए घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल शुरू कर दी है।

दोनों को ट्रामा में भर्ती कराया गया

चौक इलाके में बुधवार सुबह एक छात्रा पर एक युवक ने एसिड फेंक दिया। उसको बचाने के फेर में उसका मौसेरा भाई भी चपेट में आ गया। दोनों झुलस गए। दोनों को ट्रामा में भर्ती कराया गया है।थाना सहादतगंज क्षेत्र निवासी की बेटी बुधवार सुबह आठ बजे लोहिया पार्क के पास मौसेरे भाई के साथ खड़ी थी। इसी बीच एक युवक उसके पास पहुंचा और कुछ बातचीत की। युवक वहां से चला गया और चंद मिनटों बाद वापस लौटकर उस पर एसिड फेंक दिया। जैसे ही एसिड फेंका उसका भाई आगे आ गया जिससे उस पर भी एसिड पड़ गया।

गिरफ्तारी करने के लिए तीन टीमे गठित

डीसीपी पश्चिम दुर्गेश कुमार ने बताया कि संदिग्ध युवक की गिरफ्तारी करने के लिए तीन टीमे गठित की गई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से जांच शुरू कर दी है। जल्द हमलावर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जानकारी करने पर पता चता कि आरोपी युवक जब छात्रा के पास पहुंचा और बातचीत करने का प्रयास किया तो उसने उसे भगा दिया। इसके बाद आरोपी ने छात्रा पर एसिड फेंक दिया। दोनों का उपचार अस्पताल में चल रहा है। अब स्थिति खतरे से बाहर है।

राजधानी में महिलाएं नहीं सुरक्षित

राजधानी के अंदर जहां हर चौराहे पर पुलिस को देखा जा सकता है। इसके बाद भी यहां पर महिलाएं व छात्राएं अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर रही है। चूंकि आये दिन उनके साथ कोई न कोई घटना हो जा रही है। चैन व पर्स छीनना राजधानी के अंदर आम बात हो गई है। अब एसिड भी फेंका जाने लगा है। बुधवार को एेसा ही मामला सामने आया। एक युवक ने सड़क पर भाई के साथ खड़ी छात्रा के ऊपर एसिड फेंक दिया। इस मामलें में शाम तक पुलिस एसिड फेंकने वाले को पकड़ने में नाकाम रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *