उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तहसील मोहनलालगंज के अमेठी ग्राम अन्तर्गत आरआर इंफ्रासिटी कंपनी अपने प्रोजेक्ट मंदाकिनी विहार के लिए स्थानीय किसानों का उत्पीड़न कर जबरन उनकी जमीनों को लिए जाने का मामला प्रकाश में आने के बाद भारतीय किसान यूनियन ( लोक शक्ति) के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आज पुलिस आयुक्त को एक ज्ञापन देकर तत्काल कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

भाकियू (लोक शक्ति) के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र वर्मा ने बताया कि आरआर इंफ्रासिटी ग्राम अमेठी में मंदाकिनी विहार के नाम से एक टाउनशिप तैयार कर रही है । मजे की बात यह है कि उक्त कंपनी के पास अपनी खुद की जमीन नहीं है फिर भी 100 बीघे का फर्जी तरीके से नक्शा दिखाकर लोगों को गुमराह करते हुए ठगी की जा रही है।धर्मेन्द्र वर्मा ने डीसीपी से मांग की है कि तत्काल उक्त कंपनी द्वारा गरीब किसानों पर किए जा रहे उत्पीड़न को रोका जाए। थाना गोसाईगंज में दर्ज प्रकरण में आरोपितों की गिरफ्तारी की जाए। आसपास के किसानों के सुरक्षा की व्यवस्था की जाए।

उक्त कंपनी के शाइन सिटी से क्या संबंध हैं इसकी भी जांच की जाए। धर्मेन्द्र वर्मा का कहना है कि भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) हमेशा से गरीबों, मजदूरों , किसानों के मुद्दों को प्रमुखता से उठाता रहा है। उक्त मुद्दा जनहित से जुड़ा है किसानों के जमीनों के नाम पर हो रहे फर्जीवाड़े पर अगर एक सप्ताह में कार्रवाई नहीं हुई तो विवश होकर आंदोलन की राह पकड़ना पडे़गा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *