संजीव सिंह बलिया ।शहर कोतवाली क्षेत्र में एक 14 वर्षीय किशोरी के साथ सामूहिक रूप से बलात्कार करने और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। आरोपी लड़कों की उम्र 15 से 17 के बीच है। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।पुलिस का दावा है कि जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जाएगा।

किशोरी की दोस्ती पढ़ाई के दौरान एक नाबालिग लड़के हो गई

पुलिस के अनुसार जिले के खेजुरी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र में अपने परिवार के साथ रहती है तथा एक स्कूल में पढ़ती है। किशोरी की दोस्ती पढ़ाई के दौरान एक नाबालिग लड़के हो गई। किशोरी गत 21 जून को अपरान्ह से अपने दोस्त से मिलने गई थी, तभी उसका दोस्त उसे एक मकान पर ले गया। मकान पर उसके दोस्त के तीन और नाबालिग लड़के आ गये। सभी ने मिलकर बारी-बारी से उसके साथ रेप किया।

न्यायालय ने तीनों आरोपियों को सुधार गृह में भेज दिया

आरोपियों ने किशोरी को धमकी दी कि यदि उसने किसी को घटना की जानकारी दी तो उसे जान से मार देंगे। किशोरी किसी तरह से निकल कर घर पहुंची तथा अपने पिता को घटना की जानकारी दी।पिता को इसकी जानकारी हुई तो उसके पैरों तले से जमीन ही खिसक गई।

इस मामले में किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने चारों नाबालिग के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 डीए और 506 के साथ ही यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की सुसंगत धारा में नामजद मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर बलिया के स्थानीय न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने तीनों आरोपियों को सुधार गृह में भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *