विनीत वर्मा,खनऊ । डीसीपी उत्तरी अभिजीत आर शंकर के निर्देशन में उत्तरी क्राइम व सर्विलांस टीम और विकासनगर पुलिस की संयुक्त टीमों ने लूट की वारदात का खुलासा कर दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके द्वारा इसी माह एक महिला से चेन लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। पूछताछ में दोनों अभियुक्तों ने बताया कि महंगी गाड़ी की किस्त और शौक पूरा करने के लिए चेन लूटी थी। पुलिस ने इनके कब्जे से लूटा चैन भी बरामद कर लिया है।

नौ जून को विकासनगर में चेन लूट की घटना को दिया था अंजाम

डीसीपी उत्तरी ने बताया कि नौ जून को विकास नगर के सेक्टर तीन में आरएसबी स्कूल के पास से एक महिला के गले से चैन लूटी गई थी। इसमें मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगी थी। इसी दौरान मंगलवार को मुखबिर की सूचना पद दो शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ की गई तो पता चला कि इनके द्वारा महिला के साथ चेन लूट की घटना काे कारित किया गया था। लूट के दौरान जिस अपाची बाइक का इस्तेमाल किया गया था उसे और चेन बरामद कर लिया गया है।

वारदात के बाद सूनसान इलाकों से होते हुए भागे

इस घटना में बहुत ज्यादा सीसीटीवी खंगालने के बाद सफलता हाथ लगी है। चूंकि दोनों आरोपी जहां रहते थे वहां से कुछ दूरी पर सूनसान स्थान पर जाकर बाइक का नंबर प्लेट हटा दिया था। साथ ही वारदात को अंजाम देने के लिए छोटे-छोटे रास्ते का इस्तेमाल किया ताकि सीसीटीवी में कैद न हो पाये। वारदात करने के बाद सीधे किसान पथ पर निकल गए। इसके बाद वहां से फिर सूनसान इलाकों से होते हुए अपने घर पहुंचे थे।

विकासनगर पुलिस ने दोनों को भेजा जेल

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम शिवा सोनी पुत्र कुलदीप सोनी और अभिषेक सोनी पुत्र लालता प्रसाद है। ये दोनों छोटा मोटा मोटर की दुकान पर काम करते है। शिवा सोनी अपने पिता की परचून की दुकान पर सहयोग करता है और अभिषेक सोनी अभी हाल में एक सुनार की दुकान काम करता है। पुलिस द्वारा पूछताछ में बताया कि ये लोग अपना खर्चा चलाने और महंगी गाड़ी कि किश्त को पूरा करने के लिए लालच में आकर इस तरह की घटना को कारित किया। इन अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। दोनों लखनऊ के ही रहने वाले है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *