विनीत वर्मा, लखनऊ। 2013 में मुंबई में पैसे के लेनदेन को अपने साथियों के साथ हत्या करने वाले सहसवान कोतवाली के कटरा शाहबाजपुर के रहने वाले हीरा उर्फ खुर्शीद को सोमवार को मुंबई पुलिस ने 12 साल बाद यूपी एसटीएफ की मदद से सहसवान कोतवाली इलाके से गिरफ्तार कर लिया है।

पैसे के लेनदेन को लेकर मालिक की कर दी थी हत्या

गिरफ्तार हीरा उर्फ़ खुर्शीद ने बताया कि जिस जगह में काम करता था। वहां अपने मालिक महेश कुमार रामचंद्र को उसने अपने साथियों के साथ पैसे के लेनदेन को लेकर फावड़े से काटकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद थाना वालीव मिरा भाईदर-वसई विरार पुलिस आयुक्तालय, ठाणे (महाराष्ट्र) में धारा 302/201/34 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था।

वारदात को अंजाम देने के बाद मुंबई से हो गया फरार

हीरा उर्फ़ खुर्शीद हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद मुंबई से फरार होकर कभी दिल्ली तो कभी उड़ीसा में छिपकर रह रहा था। मुंबई पुलिस लगातार हीरा उर्फ खुर्शीद की तलाश में थी। मुंबई पुलिस को सर्विलांस व अन्य माध्यम से जानकारी वही की हीरा सहसवान कोतवाली इलाके में छिपा हुआ है। हीरा की गिरफ्तारी के लिए मुंबई पुलिस ने यूपी एसटीएफ से मदद मांगी थी।

यूपी एसटीएफ की मदद से मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसी के तहत मुंबई पुलिस व यूपी एसटीएफ टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अभियुक्त हीरा उर्फ खुर्शीद को जहांगीराबाद जाने वाले कच्चे रास्ते से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के दौरान अभियुक्त हीरा और खुर्शीद ने बताया कि वह मृतक महेश कुमार रामचंद्र के यहां मुंबई में 2013 में काम करता था। इसी दौरान पैसे के लेनदेन को लेकर महेश से विवाद हो गया इसके बाद हीरा और खुर्शीद ने अपने साथी आमिर अब्बास मोइनुद्दीन शेख और नई बन्ने मियां अंसारी के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था।

पकड़े गए हत्यारोपी को एसटीएफ ने मुंबई पुलिस को सौंपा

महेश की हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद हीरा उर्फ खुर्शीद 12 साल से फरार चल रहा था। जिसे मुंबई पुलिस ने यूपी एसटीएफ के सहयोग से गिरफ्तार किया है। यूपी एसटीएफ ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि एसटीएफ उपाधीक्षक अब्दुल कादिर के पर्यवेक्षण में कार्रवाई की जा रही है। मुंबई पुलिस अभियुक्त हीरा उर्फ़ खुर्शीद को अपने साथ ले जाने के लिए न्यायालय से ट्रांसिट रिमांड की कार्रवाई के लिए लगी हुई है। इंस्पेक्टर क्राइम जितेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी को पकड़कर मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *