लखनऊ। यूपी में रविवार की देर रात को दो आईपीएस अधिकारियों का तबादला करते हुए शासन ने नई जिम्मेदारी दी है। शासन ने आजमगढ़ रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) अखिलेश कुमार का तबादला करते हुए लखनऊ में ईओडब्ल्यू का आईजी बनाया है। जबकि पुलिस उपमहानिरीक्षक (वी.आई.) की जिम्मेदारी संभाल रहे आईपीएस वैभव कृष्ण को आजमगढ़ परिक्षेत्र का उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) बनाया गया। इससे पूर्व शुक्रवार की रात को भी शासन ने दो पुलिस आयुक्त समेत 16 आईपीएस के तबादले किए थे।

अभी एक दिन पहले हुए थे 16 तबादले


 शनिवार को प्रदेश सरकार ने 16 वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला कर दिया है। साथ ही तीन आईएएस अधिकारियों का भी तबादला हुआ है।  करीब दो साल से तैनात लखनऊ के पुलिस कमिश्नर एसबी शिराडकर और प्रयागराज के कमिश्नर रमित शर्मा समेत कुल 16 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। इनमें एडीजी और आईजी स्तर के कई अधिकारी शामिल हैं। लखनऊ जोन के एडीजी अमरेन्द्र सेंगर को शिराडकर के स्थान पर पुलिस कमिश्नर और शिराडकर को सेंगर के स्थान पर एडीजी लखनऊ जोन बनाया गया है। इसी तरह लखनऊ रेंज के आईजी तरुण गाबा को प्रयागराज का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।

रमित शर्मा को बरेली जोन का एडीजी नियुक्त किया गया

पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक रमित शर्मा को बरेली जोन का एडीजी नियुक्त किया गया है। रमित शर्मा पहले बरेली में आईजी रह चुके हैं। यहां से प्रयागराज कमिश्नरी के गठन के बाद रमित शर्मा को वहां का पहला पुलिस कमिश्नर बनाया गया था। तभी से वह जमे थे। वहीं, प्रेम चंद्र मीना को एडीजी बरेली जोन से हटाकर एडीजी व सीएमडी पुलिस आवास निगम बनाया गया है। जबकि हाल में केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे विनोद कुमार सिंह को एडीजी साइबर क्राइम की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बीडी पॉल्सन प्रशिक्षण निदेशालय में एडीजी बनाया गया

वहीं, एडीजी रेलवे के पद से जयनारायण सिंह को हटाकर पीटीसी सीतापुर भेजा गया है। उनके स्थान पर एडीजी व सीएमडी पुलिस आवास निगम रहे प्रकाश डी को एडीजी रेलवे बनाया गया है। एडीजी विशेष सुरक्षा बल एलवी एंटनी देव कुमार को एडीजी सीबीसीआईडी की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि एडीजी सुरक्षा रघुबीर लाल को एडीजी विशेष सुरक्षा बल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। एडीजी सीबीसीआईडी रहे के सत्यानारायण को एडीजी यातायात एवं सड़क सुरक्षा बनाया गया है और इस पद पर तैनात बीडी पॉल्सन प्रशिक्षण निदेशालय में एडीजी बनाया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *