बहराइच/अमेठी। जिले के गदागंज थाने के सुदमापुर निवासी एक शिक्षक को उसके परिवार सहित अमेठी जिले के अहोरवा भवानी में गोली मार दी गई।अमेठी जिले के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोेरवा भवानी चौराहे पर गुरुवार शाम अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद बदमाशों ने बारी-बारी ने शिक्षक की पत्नी और उसके दो बच्चों की भी गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर वहां से भाग निकले।

वारदात के बाद लोगों में जबरस्त आक्रोश

इस हत्याकांड के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल बन चुका है। ग्रामीणों और परिजनेां के आक्रोश को देखते हुए एएसपी हरेंद्र प्रताप माैके पर पहुंच गए हैं। जांच जारी है। आरोपियाें को जल्द पकड़ने की बात कही है। वहीं मामले में मुख्यमंत्री ने भी संज्ञान लिया है। सीएम के निर्देश पर लखनऊ जोन के एडीजी एसबी शिरडकर और अयोध्या के आईजी प्रवीण कुमार मौके पर पहुंच रहे हैं। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

बदमाशों में घर में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी

प्राथमिक सूचना स्थानीय लोगों के अनुसार शिवरतनगंज थाना क्षेत्र में किराए के मकान में शिक्षक सुनील कुमार (35) पुत्र रामगोपाल अपनी पत्नी, दो बच्चों(3 वर्षीय पुत्र व डेढ़ वर्षीय पुत्री) के साथ रहते थे। सुनील कुमार पीएमश्री विद्यालय पन्हौना में सहायक अध्यापक थे। गुरुवार देर शाम कुछ असलहाधारी लोग उनके आवास पर पहुंचे। बदमाशों ने सुनील कुमार को निशाना बनाते हुए परिवार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। बचाव में पहुंची उनकी पत्नी व दो बच्चे भी गोली का शिकार हो गए।

चिकित्सकों ने चारों लोगों को मृत घोषित कर दिया

चारों लोगों को सीएचसी सिंहपुर ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने चारों लोगों को मृत घोषित कर दिया। खबर पाकर एसपी अनूप कुमार सिंह भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गए हैं। एएसपी हरेंद्र प्रताप भी मौके पर है। उनका कहना है कि मौके की जांच की जा रही है, हत्या किस वजह से हुई, क्या कारण है, यह अभी कुछ कह पाना मुश्किल है। बदमाशों की धरपकड़ जारी है। सूत्रों की मानें तो, कुछ ही दिन पूर्व शिक्षक सुनील कुमार का रायबरेली के ऊंचाहार से अमेठी में तबादला हुआ था। हालांकि, इस हत्याकांड के बाद से स्थानीय भी सहम चुके हैं। कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

डॉग स्क्वावड टीम साक्ष्य इकट्ठा करने में जुटी

सूत्रों की मानें तों, पुरानी में रजिश के चलते बदमाशों ने शिक्षक के पूरे परिवार की गोली मारकर हत्या कर दी है। फिलहाल, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है। इसी वारदात के पीछे किसका हाथ है। हत्यारोपियों की तलाश में पुलिस गहनता से तफ्तीश करने में जुटी है। घटनास्थल पर पहुंची कई पुलिस थानों की पुलिस फोर्स के अलावा फॉरेसिंक, सर्विलांस और डॉग स्वाक्वड टीमों ने कुछ साक्ष्य भी एकत्र किए है। वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार के मुताबिक मृतकों में सुनील कुमार, पत्नी पूनम भारती (34) बेटी सृष्टि (06) और समीक्षा (02) की मौत हुई है।

घटना के खुलासे के करीब पहुंची पुलिस

मौके पर एफएसएल की टीम एवं डॉग स्क्वाड को बुलाया गया है। अयोध्या परिक्षेत्र के प्रवीण कुमार के मुताबिक वह मौके पर पहुँच गए है। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर आसपास के लोगों से जानकारी हासिल की। उनके मुताबिक प्रथम दृष्टया घटना का कारण आंतरिक वजह बताया जा रहा है। घटना के खुलासे के करीब पुलिस पहुँच गयी है। सूत्रों के मुताबिक घटना में शामिल मृतक का अत्यंत नजदीकी बताया जा रहा है। शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई पुलिस कर रही है।

शिक्षक की पत्नी ने दर्ज कराई थी छेड़खानी की रिपोर्ट

अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार ने बताया कि सुनील कुमार रायबरेली जनपद का रहने वाला था। जांच में जुटी पुलिस को यह भी जानकारी मिली कुछ माह पूर्व पत्नी पूनम ने कुछ लोगों के खिलाफ रायबरेली में छेड़खानी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी। शक के आधार पर पुलिस की टीमें आरोपियों की धड़पकड़ के लिए उनके सम्भावित स्थानों पर दविश दे रही है। हालांकि, इस हत्याकांड को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं शिक्षक सुनील का किससे विवाद चल रहा था, लेकिन लेकर बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दे डाला।

अगर विवाद सुनील से था तो पूरे परिवार को क्यों खत्म किया गया ? अगर सुनील को किसी से जान का खतरा था तो उसने पुलिस से शिकायत क्यों नहीं की थी? वहीं बदमाशों की संख्या का भी अभी पता नहीं चल पाया है। सुनील के परिवार को भी घटना की सूचना दे दी गई है, परिवारिक सदस्य नाते, रिश्तेदार सभी अमेठी पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *