विनीत वर्मा, लखनऊ। राजधानी के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में कक्षा पांचवी की एक छात्रा से हुए सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आने पर पुलिस में हड़कंप मच गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए मंगलवार को पुलिस ने एक आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। हालांकि इस घटना के बाद परिजनों व ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। चूंकि उनका कहना है कि एक तरफ योगी सरकार महिलाओं व लड़कियों की सुरक्षा को लेकर इतना गंभीर है दूसरी तरफ पुलिस उतनी ही उदासीन बनी हुई है। जिसकी वजह से इस तरह की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है।

स्कूल से लौटते से दो युवकों ने जबरदस्ती कार में बैठाया

पुलिस उपायुक्त दक्षिणी ने बताया कि सरोजनी नगर क्षेत्र में रहने वाले परिवार की ओर से एक तहरीर दी गई है। इसमें बताया गया कि उनकी 14 वर्षीय बेटी यहां के एक स्कूल में कक्षा पांच की छात्रा है। रोजाना की तरह वह सोमवार को स्कूल से छुट्टी होने पर घर लौट रही थी। रास्ते में पीछे लगे दो युवकों ने उसका हाथ पकड़कर खींचकर कार में बैठाया और उसे लेकर कृष्णानगर के एक होटल के कमरे में पहुंचे। यहां पर उन्होंने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। उसकी वीडियो बनायी और धमकी दी कि किसी को बताया तो पूरे परिवार को जान से मार देंगे। उसी दिन शाम चार बजे के आसपास आरोपित पीड़िता को उसके घर के समीप छोड़कर भाग गये।

पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर शुरू की पूछताछ

बदहवास हालत में बेटी जब घर पर पहुंची तो परिवार के लोग पूछताछ करने लगे। काफी प्रयास के बाद बेटी ने अपने साथ हुए घटनाक्रम के बारे में परिवार के सदस्यों को बताया। पिता ने बीती देर रात में ही इस मामले में दूसरे समुदाय के दो युवकों दानिश और अमीन के खिलाफ तहरीर देकर शिकायत दर्ज कराई।पुलिस उपायुक्त दक्षिणी ने बताया कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपित को हिरासत में ले लिया गया है। किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। फिलहाल, फरार दूसरे आरोपित की तलाश में टीम लगी हुई है। पुलिस घटना से जुड़े साक्ष्य एकत्र कर रही है और उसके आधार पर आगे की कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *