अमेठी/बुंदेलखंड । बांदा टांडा राष्ट्रीय राजमार्ग पर अमेठी जिले के मुंशीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टील फैक्ट्री के पास बुधवार सुबह दो ट्रकों की आमने-सामने से जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में दोनों ट्रकों के चालकाें की तत्काल मौत हो गई।

जबकि एक ट्रक में चालक का साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस के माध्यम से घायल को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। जबकि मृतकाें के शवाें को कब्जे में लेकर जांच और विधिक कार्यवाही में जुट गई।

बीचोबीच सड़क पर दोनों ट्रकों की आमने-सामने हुई भिड़ंत

जानकारी के मुताबिक एक ट्रक सुल्तानपुर से रायबरेली की ओर जा रही थी जबकि दूसरा ट्रक रायबरेली से सुल्तानपुर की ओर जा रहा था। जैसे ही ट्रक मुंशीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत एक स्टील फैक्ट्री के पास बीचोबीच सड़क पर दोनों की आमने-सामने की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की दोनों ट्रकों के पर परखच्चे उड़ गए।

दोनों ट्रक के चालकाें की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई

दोनों ट्रक के चालकाें की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची मुंशीगंज थाने की पुलिस ने ट्रक में फंसे मृत चालकाें के शवाें को कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह से बाहर निकाला। निकाला गया एक चालक राधेश्याम (45) पुत्र रामशरण यादव निवासी मिसनपुर खुर्द जनपद गोरखपुर है।जबकि दूसरा चालक रायबरेली जिले का रहने वाला राजू (26) बताया जा रहा है।

ट्रक में फंसे चालकाें के शवाें को बाहर निकलवाया गया

वही घायल व्यक्ति हरकेश (45) पुत्र सतनारायण निवासी जलालपुर जनपद रायबरेली को तत्काल गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेंटुआ ले जाया गया। जहां से डॉक्टर ने घायल की गंभीर हालत को देखते हुए तत्काल जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गई

मुंशीगंज थानाध्यक्ष प्रेमचंद ने बताया कि सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायल को अस्पताल भिजवाते हुए ट्रक में फंसे चालकाें के शवाें को बाहर निकलवाया गया है। ट्रक मालिक एवं मृत चालकाें के घर घटना की जानकारी दे दी गई हैं। शवाें को कब्जे में लेकर आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर चलते ट्रक में लगी आग, चालक व क्लीनर सुरक्षित

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर मंगलवार की देर रात एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। झांसी से हरदोई की ओर जा रहा एक ट्रक अचानक आग की चपेट में आ गया। यह घटना जालौन जिले के छिरिया टोल टैक्स के पास किलोमीटर 204 पर हुई।

ट्रक में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जिससे पूरे ट्रक ने कुछ ही समय में आग पकड़ ली। आग इतनी भयंकर थी कि ट्रक धूं-धूं कर जल उठा और पूरा जलकर खाक हो गया।

पुलिस मौके पर पहुंच गई और तुरंत राहत कार्य शुरू किया

सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और तुरंत राहत कार्य शुरू किया। ट्रक के चालक और क्लीनर को सुरक्षित बाहर निकाला गया। ट्रक के चालक की पहचान झांसी निवासी अंकित कुशवाहा (39) के रूप में हुई है। उनके साथ क्लीनर के रूप में राहुल वंशकार (19) पुत्र हरिशंकर मौजूद थे। दोनों को सुरक्षित निकालकर तुरंत चिकित्सा जांच के लिए भेजा गया, हालांकि दोनों को कोई गंभीर चोट नहीं आई हैं।

पुलिस ने ट्रक के मालिक राजेश साहू को आग की जानकारी दी। साथ ही आग की सूचना फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई है ताकि आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सके। हालांकि इस बीच एक्सप्रेसवे पर कुछ समय के लिए बाधित हुए यातायात काे नियंत्रित कर पुलिस ने जल्द ही बहाल कर दिया।

पुलिस की तत्परता से बड़ा हादसा टला

इस घटना से एक्सप्रेसवे पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया था, लेकिन पुलिस की तत्परता से बड़ा हादसा टल गया। ट्रक में लगी आग के कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन प्राथमिक रूप से इसे शॉर्ट सर्किट का मामला माना जा रहा है। स्थानीय पुलिस ने इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *