सौरभ जायसवाल, लखनऊ। राजधानी के लखनऊ व्यापार मंडल ने व्यापारियों की समस्याओं के निस्तारण को लेकर गुरुवार को नवनियुक्त डीसीपी उत्तरी से मुलाकात की। इस दौरान डीसीपी उत्तरी के साथ हुई बैठक में व्यापारियों ने मुख्य रूप से बाजारों में रूटीन गश्त, यातायात की समस्या,अवैध अतिक्रमण आदि मुद्दों पर चर्चा की।

इस क्रम में लखनऊ व्यापार मंडल अध्यक्ष अमरनाथ मिश्रा की अध्यक्षता में डीसीपी उत्तरी कार्यालय में व्यापारियों ने आईपीएस राम नयन सिंह डीसीपी उत्तरी को पुष्पगुच्छ और अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया फिर अपनी यातायात व अवैध अतिक्रमण की समस्या से अवगत करते हुए समस्या के निस्तारण की मांग की।

रात्रिकालीन गश्त बढ़ेगी, 100-200 मीटर दिखनी चाहिये पुलिस की टीम

अमरनाथ मिश्रा ने कहा कि व्यापारी समाज सदैव पुलिस अधिकारियों के सहयोग के लिए तत्पर है मगर व्यापारियों की भी अपेक्षा है कि उनके साथ थानावार मासिक बैठक आयोजित की जाए। साथ ही जब कोई व्यापारी किसी कार्य से थाने में जाए तो अधिकारी उसे सम्मान दे, तो व्यापारी का आधा दर्द तुरंत समाप्त हो जाता है समाज में व्यापारी को अपनी सुरक्षा के लिए सबसे ज्यादा पुलिस प्रशासन पर ही विश्वास करता है।

कोषाध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता ने कहा कि आपके पूर्व कार्यकाल को देखते हुए व्यापारियों को विश्वास है कि व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण तत्काल होगा । महामंत्री सुहैल हैदर अलवी ने स्वागत करते हुए कहा कि बाजार की विभिन्न समस्याओं से अवगत होने के लिए डीसीपी उत्तरी एक दौरा करें। वहीं युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष गुप्ता ने डीसीपी उत्तरी का स्वागत करते हुए ट्रैफिक एवं जाम की समस्याओं से अवगत कराया।

आइपीएस राम नयन सिंह लखनऊ में रह चुके सीओ, उम्मीदें बढ़ीं

डीसीपी उत्तरी श्रीराम नयन सिंह ने कहा कि पुलिस सदैव नागरिकों की सुरक्षा के लिए है और कोई भी बात हो तो हर व्यक्ति मुझसे कभी भी संपर्क कर सकता है फोन पर भी संपर्क कर सकते हैं इसमें सबसे पहले प्राथमिकता पर बाजारों में लगने वाले जाम ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक किया जाएगा। रात्रिकालीन गश्त बढ़ाई जाएगी। साथ ही 100-200 मीटर पर एक सिपाही या पुलिस टीम दिखनी चाहिये, कि कहीं बाजारों में अतिक्रमण तो नहीं हो रहा। हर संगठन से एक दो पदाधिकारी उनको रखा जाएगा और कमेटी बनाई जाएगी।

बैठक में यह व्यापारी नेता रहे मौजूद

व्यापारी प्रतिनिधिमंडल का कहना रहा चूंकि डीसीपी साहब इससे पहले लखनऊ में क्षेत्राधिकारी के रूप में कार्य कर चुके हैं, तो इसलिए उनको लखनऊ की भौगोलिक स्थिति बहुत अच्छे से पता है। बैठक में मुख्य रूप से अमरनाथ मिश्रा, पवन मनोचा, सुहैल हैदर अल्वी, देवेंद्र गुप्ता, अनुराग मिश्रा, अमीनाबाद गुईन रोड प्रमुख स्टेशनरी कारोबारी जितेंद्र सिंह चौहान, मनीष गुप्ता, इंदिरानगर क्षेत्र के प्रमुख सर्राफा कारोबारी मनीष वर्मा, अजय सक्सेना ,अभिषेक सिंह, मुकेश सिंह, मनोज सिंह व हिमांशु भट्ट सहित अन्य व्यापारी प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *