लखनऊ। ट्रांसपोर्ट नगर के पास शनिवार की शाम को ढहे तीन मंजिला इमारत के मलवे में दबे लोगों को निकालने के लिए कई घंटे तक रेस्क्यू अभियान चला। इस दौरान 27 लोगों को बाहर निकालकर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे में आठ की मौत हुई है। एसडीआरएफ-एनडीआरएफ के सौ से अधिक जवानों ने पूरी रात रेस्क्यू ऑपरेशन चला। एनडीआरएफ के जवान चेन बनाकर अंदर गए और मलबे को कटर से काटकर निकाला। ड्रोन से सर्चिंग की गई। मोबाइल की लोकेशन ट्रेस कर शवों को बाहर निकाला गया।

ट्रांसपोर्ट नगर में हुआ यह दर्दनाक हादसा

यह हादसा ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार की शाम को हुआ। यहां पर तीन मंजिला बिल्डिंग हरमिलाप टावर भरभराकर गिर गया। हादसे की जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीम के साथ डीएम-कमिश्नर मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गए। इस बिल्डिंग के मालिक आशियाना में रहने वाले राकेश सिंघल हैं। टावर के ग्राउंड प्लोर पर आशियाना के ही रने वाले जसमीत साहनी का मोबिल आयल और दूसरी मंजिल पर दवा का गोदाम था। उसके ऊपर मनचंदा का कॉकरी का गोदाम था। जसमीत साहनी की हादसे में जान चली गई।

जेसीबी और क्रेन के सहारे मलबे को हटाया जा रहा

राहत विभाग की ओर से बताया गया है कि सरोजनी नगर के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित तीन मंजिला इमारत अचानक भरभराकर गिर गयी। इस कारण मलबे में दबकर पांच व्यक्तियों की मौत हो गई। मरने वालों की पहचान आशियाना के पंकज (40), बंथरा निवासी धीरज (48),आलमबाग रोड निवासी अरुण सोनकर, राजकिशोर (27) और गोमती नगर निवासी जसमीत सिंह साहनी (41) के रूप हुई है। वहीं रविवार की सुबह तक आठ शव निकाले जा चुके हैं। एनडीआरएफ की टीम मलबे को हटाकर देख रही है। जेसीबी और क्रेन के सहारे मलबे को हटाया जा रहा है।

मलबे में दबे लोगों को निकालकर अस्पताल में कराया गया भर्ती

घायलों में राजेंद्र, भानू, शत्रुघ्न, शिवमोहन, प्रवीना, शांतिदेवी, आदर्श यादव, काजल, आकाश कुमार, आकाश सिंह, विनोद यादव, आदित्य, आकाश कुमार, अनूप कुमार मौर्य, बहादुर,ओम प्रकाश, हेमंत पाण्डे, सुनील, दीपक कुमार, विनीत कश्यप, लक्ष्मी शंकर, अतुल राजपुत, नीरज, लक्ष्मी शंकर, शशांक, सोनू और उर्मिला का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इस हादसे में पांच महिलाएं और 23 पुरुष घायल हैं। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, स्थानीय पुलिस, पीएसी, स्थानीय पुलिस, फायर बिग्रेड की टीम ने कई घंटों तक रेस्क्यू अभियान चलाकर मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने में सफल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *