सुल्तानपुर। नगर में सर्राफा व्यवसाई भरतजी सोनी से करोड़ों की लूट में जिले की एसओजी टीम व कोतवाली नगर टीम ने चार बदमाशों को कोतवाली नगर के दुबेपुर के पास से गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से करोड़ों रुपए क़ीमत का सोना बरामद किया है। कोतवाली नगर के चौक ठठेरी बाजार में दिन दहाड़े 28 अगस्त को आभूषण व्यवसाई से सवा करोड़ के जेवरात गन प्वाइंट पर लूट कर पांच बदमाश फरार हो गए थे। जिसका लाइव वीडियो सामने आया था।

अनावरण के लिए एसटीएफ समेत सात टीमें लगाई गई

घटना के अनावरण के लिए एसटीएफ समेत सात टीमें लगाई गई। वारदात का मास्टरमाइंड अमेठी के बदमाश विपिन सिंह ने अगले दिन रायबरेली कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। इसके बाद कोतवाली पुलिस व एसओजी टीम ने दो सितम्बर को पुष्पेंद्र सिंह, सचिन सिंह और त्रिभुवन को हॉफ एनकाउंटर में पकड़ा था। इनके पास से पंद्रह किलो चांदी व अड़तीस हजार रुपए बरामद हुए थे।

इनामी जौनपुर के बदमाश मंगेश यादव को किया था ढेर

पांच सितम्बर को कोतवाली देहात के मिश्रपुर पुरैना के पास यूपी एसटीएफ ने एक लाख के इनामी जौनपुर के बदमाश मंगेश यादव को ढेर किया था उसके पास से पिस्टल व चांदी बरामद हुई।पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने बताया कि बुधवार को पुलिस को ये बड़ी सफलता मिली है। आज विपिन की निशानदेही पर विवेक सिंह अरविंद यादव दुर्गेश सिंह और विनय शुक्ल को गिरफ्तार किया गया। सवा दो किलो सोना बरामद हुआ है।

रायबरेली के नगर क्षेत्र के दुर्गेश सिंह पर एक मामला दर्ज

पकड़े गए आरोपियों में अमेठी के मोहनगंज थाना अंतर्गत भवानी नगर निवासी विवेक सिंह मास्टर माइंड विपिन का भाई है। उसके विरुद्ध दिल्ली और हरियाणा में केस दर्ज है। जबकि आजमगढ़ के फूलपुर के चमराडीह के अरविन्द यादव पर 21 मामले और रायबरेली के नगर क्षेत्र के दुर्गेश सिंह पर एक मामला दर्ज है। पुलिस ने बताया कि अब तक सवा दो किलो सोना, 20 किलो चांदी व 47 हजार रूपए कैश बरामद किया गया है। उनके अनुसार मास्टरमाइंड विपिन सिंह के घर मोहनगंज के भवानी नगर से एक किलो 218 ग्राम सोना बरामद हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *