लखनऊ/बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी जिले में बीती देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। जिसमें एक परिवार से पांच लोगों की मौत हो गई। साथ ही कई लोग घायल हो गए हैं, जिनका इलाज चल रहा। कुछ को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

हादसे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार झा व पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह भारी लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजवाया । वहीं मौत की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया है। बताया जा रहा है कि मृतक परिवार एक रिश्तेदार के गमी में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

लखनऊ-महमूदाबाद मार्ग पर दो कारें व एक ऑटो रिक्शा हुई भिड़ंत

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया गुरुवार की रात कुर्सी महमूदाबाद रोड पर थाना बड्डूपुर क्षेत्र के लखनऊ-महमूदाबाद मार्ग पर दो कारें व एक ऑटो रिक्शा में जोरदार भिड़ंत हो गई। इस हादसे में पांच लोगों के मरने की जानकारी मिली है।

बताया कि जानकारी करने पर पता चला कि उमरा गांव निवासी 58 वर्षीय अजीज अहमद के सीतापुर जिले में महमूदाबाद क्षेत्र के रहने वाले एक रिश्तेदार का बृहस्पतिवार की शाम इंतकाल हो गया था। शाम को अजीज अहमद अपनी पत्नी सायरा बानो, वहिदून निशा, ताहिरा बानो, साबरीन और आठ माह की बच्ची अक्सा के साथ गांव के ही इरफान के आटो से महमूदाबाद के लिए निकले थे। जैसे ही वह इनैतरपुर के पास पहुंचे तभी सामने से आ रही एक कार ने आटो में जोरदार टक्कर मारते हुए दूसरी ओर से आ रही इमेज कार से टकराती हुईतालाब में जा गिरी।

क्रेन मंगा कर तालाब से कार निकलवाई गई

टक्कर इतनी जोरदार थी आटो के परखच्चे उड़ गए। घटना के बाद चीख पुकार सुनकर गांव के लोग इकट्ठे हो गए। उन्होंने हादसे की जानकारी पुलिस को दी।मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को तत्काल आसपास की सीएचसी भिजवाया। जहां दाे लोगों की मौत हो गई थी। वही गंभीर घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने तीन अन्य लोगों को मृत घोषित कर दिया।

घटना में कई अन्य घायलों की हालत गंभीर बनी हुई हैं। क्रेन मंगा कर तालाब से कार निकलवाई गई। देर रात का मामला था दिन होते ही पुलिस तालाब व आस पास घटना वाले स्थान पर देख रही है कि कहीं कोई घायल पड़ा तो नहीं है। फतेहपुर की क्षेत्राधिकारी डॉ बीनू सिंह कई थानों की फोर्स के साथ अभी भी मौके पर मौजूद हैं।

रिश्तेदार के निधन पर हाल जानने आटो से जा रहा था एक परिवार

सीओ ने बताया कि मृतकों में इरफान पुत्र एहतेशाम, वहिदून निशा पत्नी स्वर्गीय अनवार अली, अजीज अहमद उर्फ बुद्धू पुत्र मुहर्रम अली, ताहिरा बानो पुत्री जाकिर अली व साबरीन पत्नी तारिक काजमी शामिल हैं। सभी बाराबंकी जिले के कुर्सी क्षेत्र के उमरा गांव के एक ही परिवार के रहने वाले हैं।

सभी ऑटो से एक रिश्तेदार के निधन पर हाल जानने जा रहे थे। ऑटो में सवार शायरा बानो पत्नी अजीज अहमद, एक बच्ची अक्सा पुत्री सारिक, वरुना कार चालक नंदना खुर्द गांव का विवेक घायल हैं। वहीं एक परिवार में पांच की माैत की सूचना पर कोहराम मच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *