विनीत वर्मा,लखनऊ। यूपी के सुलतानपुर जिले के चौक बाजार में सर्राफा व्यवसाई के यहां दिनदहाड़े डकैती डालने में शामिल एक लाख के इनामी बदमाश को एसटीएफ की टीम से मुठभेड़ में घायल हो गया। पुलिस ने इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बदमाश की पहचान मंगेश यादव के रूप में हुई, जो जौनपुर जिले के अंगरौरा का रहने वाला था। इसके खिलाफ चोरी-लूट के सात मुकदमे दर्ज हैं।

28 अगस्त को ज्वैलर्स के यहां हुई थी डकैती

उल्लेखनीय है कि 28 अगस्त को नगर चौक में भरत जी ज्वैलर्स के यहां दिन दहाड़े नकाबपाेश हथियारबंद बदमाशाें ने कराेड़ाें की डकैती की वारदात काे अंजाम दिया था। वारदात काे अंजाम देने वाले गिरोह में शामिल मुख्य सरगना की गुरुवार तड़के लगभग 03.25 बजे एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक डीके शाही व पुलिस उपाधीक्षक विमल सिंह की टीम से मिशीरपुर पुरैना में मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ के दाैरान घटना में शामिल मुख्य आरोपी एक लाख के इनामी बदमाश मंगेश यादव पुत्र राकेश यादव निवासी ग्राम अगरौरा थाना बक्शा, जनपद जौनपुर काे एसटीएफ की गाेली लगने से बुरी तरह घायल हो गया।

मोटरसाइकिल व डकैती से सम्बन्धित आभूषण भी बरामद

घायलावस्था में मंगेश को निकट के सीएचसी भदाईयां इलाज के लिए भेजा गया। इसके बाद मेडिकल कालेज सुलतानपुर में भर्ती कराया गया। जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मंगेश पर पहले भी कई मुकदमे दर्ज हैं। मौके से एक पिस्टल 32 बोर व कारतूस, एक तमंचा 315 बोर, एक मोटरसाइकिल व डकैती से सम्बन्धित आभूषण भी बरामद हुए हैं।

28 अगस्त को सर्राफा व्यवसायी (भरत जी ज्वैलर्स) के यहां पांच अज्ञात नकाबपाेश हथियारबंद बदमाशों ने डकैती की वारदात काे अंजाम दी। इस दाैरान बदमाश करोडों के सोने-चांदी के जेवर व नकदी लूट ले गए थे। पुलिस ने कुछ दिन पहले गोडवा इण्टर कालेज के गेट के सामने डकैती डालने में शामिल बदमाशों के बीच मुठभेड़ में कई शातिराें काे दबाेच लिया था।

डकैती में शामिल अन्य साथियों की तलाश जारी

पकड़े गए बदमाशाें में सचिन सिंह, पुष्पेन्द्र उर्फ डब्ल्यू, त्रिभुवन कोरी हैं। पुलिस की पूछताछ में बदमाशाें ने बताया कि सर्राफा व्यवसायी भरतजी ज्वैलर्स के यहाँ हुई घटना में हमारे अन्य साथी भी शामिल हैं, जिसमें विपिन सिंह, फुरकान, अनुज प्रताप सिंह, अरबाज, विनय शुक्ला, मंगेश यादव, अंकित यादव उर्फ शेखर, अजय यादव उर्फ डीएम, अरविन्द यादव उर्फ फौजी, विवेक सिंह, दुर्गेश प्रताप सिंह व एक अज्ञात व्यक्ति हैं। पुलिस काे पूछताछ में गिरफ्तार बदमाशाें ने घटना का मुख्य आराेपी मंगेश यादव काे बताया।

मुख्य आराेपी मंगेश पर एक लाख का इनाम घाेषित किया गया था

इस जानकारी पर पुलिस के साथ घटनाके अनावरण में लगी यूपी एसटीएफ अन्य बदमाशाें की तलाश में लगी थीं। मुख्य आराेपी मंगेश पर एक लाख का इनाम घाेषित किया गया था। उसकी तलाश में लगी एसटीएफ की टीम से सामना हाे गया। मुठभेड़ में फरार चल रहे मंगेश मुठभेड़ में ढेर हाे गया। अभी वारदात में शामिल फरार अन्य बदमाशाें की तलाश में पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। पुलिस का दावा है कि जल्द उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *