सौरभ जायसवाल, लखनऊ । उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल का प्रतिनिधिमंडल नगर निगम द्वारा ज्वेलरी, जूते ,रेडीमेड गारमेंट्स, जिम, ब्यूटी पार्लर सहित अनेक व्यापार पर लाइसेंस शुल्क प्रस्तावित किए जाने के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के तत्वाधान में प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता के नेतृत्व में प्रातः 9:00 बजे महापौर सुषमा खरकवाल से उनके आवास पर मिला। व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने महापौर खरकवाल से राजधानी के विभिन्न ट्रेड के व्यापारियों पर लाइसेंस शुल्क लागू किए जाने के निर्णय को वापस लेने की मांग की तथा ज्ञापन सौंपा इस अवसर पर नगर निगम के उपनेता सुशील तिवारी पम्मी भी विशेष रूप से मौजूद रहे ।

लाइसेंस शुल्क व्यवस्था लागू करने से व्यापारियों को उत्पीड़न होगा : संजय गुप्ता

प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने महापौर से कहा लाइसेंस शुल्क व्यवस्था लागू करने से व्यापारियों को उत्पीड़न होगा तथा इंस्पेक्टर राज एवं लाइसेंस प्रथा की वापसी होगी। संजय गुप्ता ने महापौर से कहा जीएसटी लागू करते समय सभी प्रकार के लाईसेंस एवं अन्य टैक्स को खत्म करने की बात कही गई थी ऐसे में यह व्यवस्था जीएसटी की मूल अवधारणा के विपरीत होगी।

महापौर ने व्यापारियों की बात को गंभीरता से लेते हुए आश्वासन दिया की लाइसेंस शुल्क व्यवस्था तुरंत नहीं लागू की जाएगी। इसके पहले नगर निगम के अधिकारियों, लखनऊ के प्रमुख व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों एवं पार्षदों की एक कमेटी बनेगी।उस कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही यदि आवश्यक होगा तो कार्यकारिणी में प्रस्ताव लाया जाएगा अन्यथा कोई प्रस्ताव नहीं लाया जाएगा।

व्यापारियों का उत्पीड़न किसी भी दशा में नहीं होने दिया जाएगा

उन्होंने कहा व्यापारी सरकार एवं नगर निगम की प्राथमिकता है व्यापारियों का उत्पीड़न किसी भी दशा में नहीं होने दिया जाएगा व्यापारियों के हितों के विरुद्ध कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा । उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता के साथ नगर अध्यक्ष हरजिंदर सिंह, ट्रांस गोमती अध्यक्ष अनिरुद्ध निगम, लखनऊ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं भूतनाथ सराफा के प्रभारी अमिताभ श्रीवास्तव, मुंशी पुलिया के अध्यक्ष दीपक चौहान, भूतनाथ मार्केट के अध्यक्ष कमल अग्रवाल, पैथोलॉजी एसोसिएशन उपाध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी, मानवेंद्र सिंह, राजन अवस्था, अजय वर्मा, ललतेश मिश्रा मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *