लखनऊ। डॉ. राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल में रविवार को संदिग्ध हालात में छात्रा की मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस में हड़ंकप मच गया। पुलिस में मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। छात्रा के पिता आईपीएस और नेशनल एनआईआए दिल्ली में आईजी हैं। रविवार की सुबह पोस्टमार्टम होने के बाद परिजन शव लेकर दिल्ली चले गए।

रूममेट कमरे पर पहुंची तो अंदर से दरवाजा बंद मिला

मूलरूप से नोएडा के रहने वाले आईपीएस संतोष रस्तोगी की 21 वर्षीय बेटी अनिका रस्तोगी लोहिया विवि से बीए एलएलबी (ऑनर्स) तृतीय वर्ष की छात्रा थी। वह विवि के गर्ल्स हॉस्टल के रूम नम्बर 124 में रहती थी।आशियाना इंस्पेक्टर छत्रपाल सिंह ने बताया कि अनिका के साथ उसके एक रूममेट थी। रात करीब रूममेट कमरे में पहुंची तो भीतर से दरवाजा बंद था। उसने विवि प्रशासन को सूचना दी। जानकारी पर प्रशासन के लोग भी मौके पर पहुंच गये। दरवाजा तोड़कर कमरे में पहुंचे तो अनिका अचेत ​अवस्था में फर्श पर पड़ी थी। तुरंत उनको निजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया।

पीएम रिपोर्ट में नहीं पता चल सकता मौत की वजह

देररात पुलिस कमिश्नर समेत अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने भी छानबीन की। परिजन रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर चले गये हैं। थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।अस्पताल के रिकॉर्ड में ब्रॉड डेड दर्ज है। मतलब अस्पताल पहुंचने से पहले ही अनिका की मौत हो चुकी थी। अंदेशा है कि उसकी सांसें हॉस्टल के कमरे में ही थम चुकी हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह पता नहीं चल सकी विसरा और हार्ट सुरक्षित किया गया है। वहीं दूसरी तरफ सोमवार को विवि विश्वविद्यालय में अनिका रस्तौगी पर मौत पर श्रद्धांजली सभा हुई है।

अचानक मौत होने की खबर सुनकर हर कोई हैरान

अनिका के अचानक मौत होने की खबर जो भी सुना व पढ़ा यह हैरान हो गया है कि इस तरह बिना किसी बीमारी व बिना किसी वजह के कैसे अनिका की मौत हो गई। वहीं बात की जाए पूरे घटनाक्रम की तो निकल कर यही आ रहा है कि अगर अनिका को भोजन करने के बाद किसी प्रकार की दिक्कत हुई तो वह क्यों नहीं डाॅक्टर के पास गई या फिर हॉस्टल अडेंट को बुलाा। ऐसी क्या दिक्कत हो गई कि किसी को कुछ ही नहीं पायी। बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी में एंबुलेंस मौजूद होने के बाद प्राइवेट गाड़ी से उसे ले जाया गया। इन्हीं सब बातों में अनिका की मौत का रहस्य कहीं न कहीं छुपा है। वहीं इस तरह की होने वाली मौतों को लेकर डॉक्टर भी चिंतित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *