मिर्जापुर। एक पर एक लगातार बढ़ते अपराधों से कछवां थाना क्षेत्र थर्रा उठा है। किन्नर की हत्या कर कुंए में फेंकी गई लाश का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि बीती रात एक बालक की निर्मम तरीके से गला रेतकर उसे जमीन में गाड़ दिए जाने की घटना से गांव में दहशत के साथ तनाव व्याप्त हो गया है। घटना की जानकारी होते ही रात्रि में ही पुलिस अधिकारियों ने मौका किया है।

जानकारी के अनुसार मिर्ज़ापुर जनपद के कछवां थाना क्षेत्र में रविवार की रात एक बालक की निर्मम हत्या कर दी गई। हत्या करने के बाद बालक के शव को जमीन में मिट्टी खोदकर गाड़ दिया गया था। जिसकी जानकारी होते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बालक के परिवार और गांव के लोगों ने आक्रोशित होकर आरोपी के दरवाजे पर चढ़ आए।

बच्चों के हुए विवाद को दिया गया जघन्य रुप

घटना का कारण मामूली विवाद बताया जाता है। जानकारी के अनुसार रविवार की रात कछवां थाना क्षेत्र के ग्राम बजहां निवासी 10 वर्षीय अंशू उर्फ गोलू पुत्र सचानू, जो रविवार की शाम से ही अपने घर नहीं लौटा था कि खोजबीन हो रही थी। परिजनों में बालक के प्रति चिंता बढ़ती जा रही थी। बालक की तलाश में गांव के लोग भी जुटे हुए थे। हर संभावित जगह पर खोजबीन के बाद बालक के परिजनों ने बालक के गायब होने की सूचना इलाकाई पुलिस को भी दे दी।

मौत की नींद सुलाने के बाद शव को जमीन में छिपाया

सूचना पर पुलिस के उच्चाधिकारी व थाना कछवां पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर खोजबीत तथा प्रकरण के जांच के लिए कई टीमों का गठन किया गया था। इसी बीच जांच में यह बात पता चला कि लापता बच्चे का पड़ोसी हिमांशु उपाध्याय के बच्चे से सुबह खेलते समय विवाद हुआ था, जिसका मकान उस बच्चे के मकान से 100 मीटर की दूरी पर है। उसने ही धारदार हथियार से बच्चे पर वार कर उसे मौत की नींद सुलाने के बाद, उसके शव को जमीन में छुपा दिया है।

खेल- खेल में बच्चों के बीच हुआ था विवाद

घटनाक्रम के बारे में पता चला कि रविवार की सुबह में खेल-खेल में ही मृतक बालक और हिमांशु के बच्चों से विवाद हो गया था। जिससे आक्रोशित होकर हिमांशु ने आव न देखा न ताव धारदार हथियार से बालक पर प्रहार कर उसे मौत की नींद सुलाने के बाद लाश को ठिकाने लगाने की गरज से उसे मिट्टी खोद जमीन में गाड़ दिया था। जिसकी जानकारी होते ही गांव में दहशत के साथ हड़कंप मच गया है। आक्रोशित लोगों ने आरोपी हिमांशु के घर पहुंचकर तोड़फोड़ शुरू कर दिया था।

बालक के हत्यारोपी हिमांशु को पुलिस ने हिरासत में लिया

उधर पुलिस ने भी आनन फानन में मौके की नजाकत को भांपते हुए बालक के हत्यारोपी हिमांशु को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बालक की हत्या का मुकदमा दर्ज कर आलाकत्ल तथा अन्य प्रासंगिक साक्ष्य बरामद कर शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही में जुटी रही है। वहीं दूसरी ओर पीड़ित परिवार के लोग को मीडिया से दूर रखें जाने तथा पीड़ित परिवार के लोगों की चुप्पी भी जनचर्चा का विषय बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *