विनीत वर्मा, लखनऊ। राजधानी के हुसैनगंज थाना क्षेत्र स्थित विधायक निवास परिसर में मंगलवार को एक युवक का शव मिला। सूचना पर थाना पुलिस के साथ डीसीपी सेन्ट्रल मौके पर पहुंची और छानबीन की। पुलिस ने फॉरेंसिक के साथ मौके से साक्ष्य जुटाए गए। शुरूआती जांच में युवक के शरीर पर चोटों के निशान मिलने से हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस मृतक की शिनाख्त के साथ घटना की जांच में जुट गई है।

डीसीपी सेन्ट्रल रवीना त्यागी ने बताया कि बर्लिंगटन चौराहा स्थित विधायक निवास परिसर में मंगलवार को एक युवक की लाश मिली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन की। मृतक युवक के पास कुछ भी ऐसा नहीं मिला जिससे उसकी शिनाख्त की जा सके।

मृतक के शरीर पर चोटों के निशान मिले

डीसीपी सेन्ट्रल ने बताया कि जांच के दौरान मृतक के शरीर पर चोटों के निशान मिले हैं। इससे उसकी हत्या से इंकार नहीं किया जा सकता। शव को पोस्टमार्टम भेजते हुए पहचान के साथ घटना के खुलासे के लिए एक टीम को इसके लिए लगाया गया है। आसपास के लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है। हत्या होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। परिसर समेत आसपास जितने भी सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, उनके फुटेज देखे जा रहे हैं।मृतक बरमूडा और टी-शर्ट पहने हुए था।

सुरक्षा पर उठे सवाल

बर्लिंगटन चौराहे स्थित जिस विधायक निवास परिसर में युवक का शव मिला है वहां विधायकाें के साथ कई विभागाें, बाेर्डाें आदि के अधिकारी व गणमान्य लाेग रहते हैं। इसकाे देखते हुए यहां की सुरक्षा भी अन्य जगहाें से अलग हाेनी चाहिए, लेकिन जिस तरह से इसके परिसर में युवक का शव मिला है उससे सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।

वहीं स्थानीय लोगों ने अंदेशा जताया है कि शायद युवक को बिल्डिंग के ऊपर से फेंका गया। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। एक पहलू ये भी देख रही है कि युवक को कहीं बाहर मारापीटा गया और फिर वहां ले जाकर फेंक दिया गया हो। मृतक के पास से न तो मोबाइल मिला और न ही कोई अन्य दस्तावेज। इसलिए पहचान कराने में दिक्कत आ रही है।

28 साल पहले भी कुछ इस तरह की हुई थी घटना

लखनऊ के ओसीआर बिल्डिंग में चार फरवारी 1996 को एक लाश फेंकी गई थी। बिल्डिंग के बी टावर में यह लाश मिलने से हड़कंप मच गया था। शव को बोरे में भरकर फेंका गया था। जिसकी वजह से बोरा फट गया था। मृतक के जेब से सिर्फ एक रूमाल ही बरामद हो पाया था। इस घटना को भी हुए 28 साल बीच चुके हैं लेकिन अभी तक मरने वाला व्यक्ति कौन था, इसके बारे में किसी को कुछ पता नहीं चल पाया है। अब इस तरह की यह दूसरी घटना हो गई है। इसकी भी अभी तक काेई पहचान नहीं हो पा रही है। युवक को देखने पर ऐसा लग रहा है जैसे किसी अच्छे परिवार से और किसी ने उसकी हत्या कर दी हो। चूंकि मृतक के शरीर पर मिले चोट के निशान कुछ एेसा ही बयां कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *