लखनऊ। जाति जनगणना सामाजिक न्याय का रास्ता है, जाति जनगणना सबका साथ, सबका विकास का रास्ता है। जाति जनगणना समाज को जोड़ेगी, बांटेगी नहीं। समाज को तोड़ने वाले अगर कहते हैं कि जाति जनगणना से समाज में दूरियां पैदा होंगी, तो ये वही कहावत है कि ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। यह बातें लखनऊ में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कही।

भेड़िये के आतंक से स्कूल नहीं जा पर रहे बच्चे

उन्होंने भाजपा सरकार पर प्रदेश में इन दिनों बहराइच में आदमखोर भेड़ियों के हमले और पश्चिम के बिजनौर गुलदार के आंतक को लेकर हमला बोला। उन्होंने बिना नाम लिए बहराइच में भेड़ियों की दहशत को लेकर कहा कि विधायक बंदूक लेकर घूम रहे हैं। विभाग उनके पास, सरकार उनकी है उसके बाद भी लोग सुरक्षित नहीं है। किसान खेत में नहीं जा पा रहा है, बच्चे तक सुरक्षित नहीं है आखिरकार सरकार कर क्या रही है?

अखिलेश ने 69000 शिक्षक भर्ती मामले में साधा निशाना

अखिलेश ने 69000 शिक्षक भर्ती मामले में निशाना साधते हुए कहा कि पहले तो हक मारना। जब उन्हें न्यायालय के माध्यम से उनके हक मिलने का रास्ता मिल जाए तो उसमें भी रोड़ा अटका रहे हैं। 69 हजार वाले बच्चे किसी की भी नौकरी नहीं छिनना नहीं चाहते हैं। नौकरी मिली और नौकरी छिनी गई तो ये सरकार और उनके लोगों ने षड्यंत्र कर किया है। इसके लिए सरकार जिम्मेदार है उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का और कोई नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *