लखनऊ । उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, प्रयागराज की समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा में पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने सबूत मिलने के बाद बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल की प्रिंसिपल पारुल सोलोमन को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ की टीम प्रिंसिपल से पूछताछ करने में जुटी है।

स्कूल की प्रिंसिपल पारुल सोलोमन चर्चा में आई थीं

जानकारी के लिए बता दें कि फरवरी 2024 में प्रश्न पत्र लीक मामले में पारुल का नाम सामने आया था। इसके बाद एसटीएफ सबूत एकत्र करने में जुटी थी। जबकि, बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल में प्रिंसिपल पद को लेकर मचे खींचतान के बाद जबरन चार्ज ग्रहण कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्कूल की प्रिंसिपल पारुल सोलोमन चर्चा में आई थीं।

वायरल वीडियो में विशप मारिस एडगर दान की मौजूदगी में कुछ लोगों ने प्रिंसिपल कक्ष का ताला तोड़कर नए प्रिंसिपल को चार्ज ग्रहण कराया गया था। इसके बाद पारुल ने छेड़खानी और मुकदमा वापसी के लिए धमकी समेत कई मामले में इसाई धर्मगुरु एडगर दान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

प्रिंसिपल के पद को लेकर जमकर हंगामा हुआ था

कटरा स्थित बिशप जॉनसन में प्रिंसिपल के पद को लेकर जमकर हंगामा हुआ था। प्रबंध कमेटी ने चार्ज ग्रहण कराने के लिए प्रिंसिपल के कमरे का ताला तोड़ दिया था। इसके बाद अंदर घुसकर कुर्सी पर बैठी निवर्तमान प्रिंसिपल पारुल सोलोमन को जबरन कुर्सी से उठाने के बाद नई प्रिंसिपल शर्ली मसीह को कुर्सी पर बैठाकर चार्ज दिया गया था।

वायरल वीडियो पर स्पष्टीकरण देते हुए एडगर दान ने दावा किया था कि पारुल सोलोमन का आरओ-एआरओ पेपर लीक मामले में नाम आया है। एसटीएफ इनको बार-बार बुला रही थी और यह नहीं जा रही हैं। इसके बाद इनको बर्खास्त कर नई प्रिंसिपल को नियुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *