लखनऊ।एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी समेत प्रदेश सरकार के अन्य मंत्रियों ने चारबाग स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्पार्चन कर पुष्पांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अंत्योदय की प्रेरणा दीनदयाल उपाध्याय से मिलती है। उनके चिंतन में गांव, गरीब, किसान और अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के उन्नयन के साथ ही महिलाओं को स्वावलंबन के पथ पर अग्रसर करने की दृष्टि भी है।योगी आदि​त्यनाथ ने कहा किपंडित दीनदयाल जी ने जो जीवन दृष्टि अपने विचारों के माध्यम से भारतीय राजनीति को दी वह आज न केवल भारतीय लोकतंत्र के लिए अपितु अन्य राजनीतिक दलों के लिए प्रेरणादायक है। वह कहते थे हर हाथ को काम हो,हर खेत को पानी हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सांस्कृति उत्थान व राष्ट्र के समग्र विकास को जमीनी धरातल पर उतारकर एक नये भारत का दर्शन हम सब कर रहे हैं। भाजपा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को सदस्यता महाभियान के रूप में मना रही है।इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, महापौर सुषमा खर्कवाल, भाजपा महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, एमएलसी मुकेश शर्मा, लालजी प्रसाद निर्मल व रामचन्द्र प्रधान प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *