लखनऊ। राजधानी आबकारी टीम की सक्रियता के चलते पंजाब से बिहार जा रही 145 पेटी शराब पकड़ा गया। मुखबिर की सूचना मिलने पर शहीद पथ (औरंगाबाद अंडरपास के पास) पर चेकिंग के दौरान विह्स्की शराब से लदा ट्रक पकड़ा गया और ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह पुलिस का बड़ी सफलता मिली है।

लखनऊ के रास्ते से बिहार ले जाया जा रहा था

जिला आबकारी अधिकारी, लखनऊ राकेश सिंह ने बताया कि मुखबिर से शराब की बिहार के लिए तस्करी की सूचना पर आबकारी और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा शहीद पथ पर मुखबिर द्वारा बताए गए ट्रक को पकड़ने के लिए चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया। कुछ समय बाद मुखबिर द्वारा बताए गए ट्रक आते देख उसे रोक कर चेक किया गया, तो उसमें पंजाब में बिक्री हेतु अनुमन्य विह्स्की की 145 पेटी शराब एवं 50 पेटी भूसी की बोरियां बरामद हुई। जिसे लखनऊ के रास्ते से बिहार ले जाया जा रहा था। ट्रक के ड्राइवर धर्मेंद्र पुत्र आजाद सिंह निवासी जटीपुर थाना सालखना जिला पानीपत हरियाणा को गिरफ्तार कर छह चक्का ट्रक को कब्जे में लिया गया।

ट्रक चालक गिरफ्तार

अभियुक्त धर्मेंद्र ने पूछताछ में बताया कि उसे यह ट्रक सोनीपत में प्रदीप दहिया एवं कुलदीप गुलिया द्वारा दिया गया था। जिसे उसे बिहार तक ले जाना था। ट्रक के ड्राइवर के केबिन को चेक करने पर गाड़ी के कागजात के साथ-साथ टैक्स इनवॉइस का पेपर भी मिला। जिस पर भेजने एवं प्राप्त करने वाली फर्म के रूप में कबीरा एंटरप्राइजेज अमृतसर पंजाब एवं सिलीगुड़ी सप्लायर्स वेस्ट बंगाल अंकित है। बता दें कि पुलिस, आबकारी व एसटीएफ द्वारा लगातार अभियान चलाने के बाद भी शराब की तस्करी थमने का नाम ही नहीं ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *