बाराबंकी। जनपद के कोठी कस्बे में मौजूद बाल विकास विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में मंगलवार को एक बारहवी की छात्रा ने तीसरी मंजिल की छत से छलांग लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। छात्रा की मौत के बाद कालेज में मातम छा गया। उधर मौत की जानकारी जैसे ही परिवार वालों की लगी तो कोहराम मच गया। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी एक बार छात्रा ने खुदकुशी करने का प्रयास किया था। अब इस घटना के बाद कालेज प्रबंधन और छात्रों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किये जा रहे है।

कक्षा बारह में पढ़ रही थी छात्रा

जानकारी के मुताबिक इलाके में रहने वाले दीपक मिश्रा की बेटी वैष्णवी मिश्रा बाल विकास विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में बारहवीं की छात्रा थी। परिजनों की माने तो रोजाना की तरह मंगलवार को बेटी कॉलेज गई थी। उसने कॉलेज की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। वह गम्भीर रूप से घायल हो गई। सूचना पर परिजन पहुंचे और घायल बेटी को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने देखते ही छात्रा को मृत घोषित कर दिया। कुछ बच्चों से पता चला कि छात्रा को बुरी तरीके से क्लासरूम में बेइज्जत किया गया है, जिसके चलते वह तुरंत क्लास से निकलकर नीचे कूद गई।

आज आखिरी दिन है कहकर अपनी सहेलियों को लगाया गले, फिर कूदी

क्लास में पढ़ने वाली चश्मदीद सहेलियों ने बताया कि वारदात से पहले वैष्णवी हम लोगों से गले लगने के बाद बोली कि आज मेरा आखिरी दिन है, आज मैं मर जाऊंगी। इसके बाद छोटी बहन से गले लगने के बाद तीसरी मंजिल पर चली गई और छत से छलांग लगा दी। करीब 25 फीट ऊंचाई से अचानक एक शिक्षक के समाने आकर गिरी। छात्रा के गिरने से विद्यालय में हड़कंप मच गया।

हादसे के बाद स्कूल के शिक्षकों ने आनन-फानन में गंभीर रूप से घायल छात्रा को स्थानीय सीएचसी पहुंचाया गया। वहां बेहोशी की हालत में डाक्टरों ने उसे रेफर कर दिया।जिला अस्पताल में छात्रा की हालत नाजुक देख उसे लखनऊ के लोहिया अस्पताल में रेफर किया गया। वहां छात्रा की इलाज के दौरान मंगलवार देर शाम मौत हो गई। थाना प्रभारी का कहना है कि परिजनों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *